राजस्थान

rajasthan

water problem in Jodhpur: पेयजल किल्लत से परेशान भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, फोड़ी मटकी

By

Published : Apr 28, 2022, 4:26 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 12:08 AM IST

जोधपुर में तेज गरमी में बढ़ती पानी की (bjp workers protested over water scarcity) किल्लतों से परेशान होकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर मटकियां फोड़ी. जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलदाय विभाग का घेराव किया

increasing water problem in Jodhpu
पानी की परेशानी को लेकर भाजपाइयों ने किया प्रदर्शन

जोधपुर. शहर में तेज गर्मी में बढ़ती पानी की किल्लतों से परेशान होकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने (increasing water problem in Jodhpur) गुरुवार को जोरदार प्रदर्शन किया. भाजपाइयों ने सड़कों पर उतर कर जलदाय विभाग के कार्यालय का घेराव कर अधिकारियों का विरोध किया. साथ ही महिलाओं ने भी म​टकियां फोड़ते हुए उनको खरी खोटी सुनाई. ये प्रदर्शन जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी की अगुवाई में किया गया.

तेज गर्मी के साथ जोधपुर में जलसंकट गहराता जा रहा है. शहर के टेलएंड की कॉलोनियों में हालात बद से बदतर होती हुई नजर आ रहीं है. शहर की सबसे बड़ी आवासिय कॉलोनी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में हालात और विकट होते जा रहे हैं. जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने बताया कि पानी एक बेसिक सुविधा है, लेकिन मुख्यमंत्री के गृहनगर में ही लोगों को पानी की सुविधा नहीं मिल रही है. पाइपलाइन से मरे हुए कबूतर निकल रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

पानी की परेशानी को लेकर भाजपाइयों ने किया प्रदर्शन.

पढ़ें: नागौर: पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने किया प्रदर्शन, टूटी नगर परिषद की नींद...शुरू कराया काम

प्रदर्शन के (bjp workers protested over water scarcity) दौरान महिलाओं ने जलदाय विभाग के कार्यालय के सामने मटकियां फोड़ी. इधर शहर के बाहरी इलाकों की हालत भी दिन पर दिन विकट होती जा रही हैं. बोरानाडा रोड पर पाल शिल्पग्राम क्षेत्र में लगातार पानी की परेशानी होने से गुरुवार को महिलाओं का सब्र टूट गया. जिसके बाद महिलाएं अपने घरों से निकली और उन्होंने कुछ देर के लिए सड़क पर जाम लगा दिया. महिलाओं ने सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर नियमित जलापूर्ति की मांग की.

पाली.शहर के कई पार्षदों ने जलदाय विभाग पहुंचकर विभागीय अधिकारी से बातचीत मे शहर की पेयजल किल्ल्त की समस्या दूर करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि पूर्व में नियमित पानी मिल पा रहा था अब शहरवासियो को नियमित पानी नहीं मिल रहा है. कई जगह ऐसी भी हैं जहां करीब 15दिनों से घर के नलों पानी पहुंच रहा है. इससे जनता परेशान होकर सड़को पर उत्तर आई है. पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया.

डीग.क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पानी की किल्लत बढ़ गई है. ग्रामीणों ने पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर रोष जताया. उन्होंने अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के कार्यालय पर पहुंच कर मटका फोड़ प्रदर्शन किया और अधिशाषी अभियंता के खिलाफ नारेबाजी की.

Last Updated : Apr 29, 2022, 12:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details