राजस्थान

rajasthan

जोधपुर दक्षिण नगर निगम पर भाजपा का कब्जा, क्रॉस वोटिंग के बावजूद वनिता सेठ बनीं महापौर

By

Published : Nov 10, 2020, 3:18 PM IST

जोधपुर दक्षिण नगर निगम में भाजपा की वनिता सेठ ने महापौर का चुनाव जीत लिया है. वनिता सेठ को 45 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की पूजा पारिक को 35 वोट मिले हैं. जीत के बाद भी भाजपा के लिए क्रॉस वोटिंग सिरदर्द बनी हुई है. जहां भाजपा को अपने पक्ष में 46 वोट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन वोटिंग में 1 वोट कम मिला है.

rajasthan nagar nigam election,  Vanita Seth
महापौर चुनावों में क्रॉस वोटिंग

जोधपुर.जोधपुरदक्षिणनगर निगम में भाजपा की वनिता सेठ महापौर चुनाव जीत गई हैं. मंगलवार को मतदान के बाद चुनाव अधिकारी डॉ. इंद्रजीत यादव ने इसकी घोषणा की है. वनिता सेठ को 45 मत मिले, जबकि कांग्रेस की पूजा पारिक को 35 मत प्राप्त हुए हैं. भाजपा के लिए परेशानी इस बात की है कि पार्टी ने कुल 46 पार्षदों के समर्थन का दावा किया था. जिसमें 43 पार्टी के पार्षद थे इसके अलावा 3 निर्दलीय पार्षदों ने भाजपा के समर्थन का दावा किया था, लेकिन वनिता सेठ को वोटिंग के दौरान केवल 45 वोट ही मिले.

इससे कंफर्म है कि भाजपा खेमे में क्रॉस वोटिंग हुई है. हालांकि कांग्रेस बोर्ड बनाने का दावा कर रही थी, लेकिन वह 6 मत ही जुटा पाई. भाजपा खेमे में क्रॉस वोटिंग पार्टी के पार्षद ने की है या निर्दलीय ने, इसको लेकर पार्टी में चर्चा चल रही है. भाजपा को मंगलवार को हुई क्रॉस वोटिंग का बुधवार को ज्यादा खतरा है, क्योंकि 11 नवंबर को उपमहापौर का चुनाव होना है.

पढ़ें:LIVE : जयपुर ग्रेटर से सौम्या गुर्जर और हेरिटेज से मुनेश गुर्जर बनीं मेयर, कोटा उत्तर में कांग्रेस की मंजू मेहरा जीती

महापौर चुने जाने के बाद वनिता सेठ ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा को मिली यह जीत संगठन की जीत है. वह सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details