राजस्थान

rajasthan

भीम आर्मी ने बुलाया भारत बंद, टोंक और जोधपुर में खास असर नहीं

By

Published : Feb 23, 2020, 6:45 PM IST

भीम आर्मी द्वारा रविवार को भारत बंद का आह्वान किया गया, जिसका असर प्रदेश में भी देखने को मिला. टोंक और जोधपुर में बंद का आह्वान किया गया.

bhim army, भीम आर्मी
भीम आर्मी ने किया भारत बंद का आह्वान

देवली(टोंक). दलित संगठनों की ओर अखिल भारतीय स्तर पर भारत बंद का आह्वान किया गया. जिसके तहत रविवार सुबह अम्बेडकर विचार मंच के द्वारा देवली शहर का बाजार बंद करवाया गया.

भीम आर्मी ने किया भारत बंद का आह्वान
बन्द का आह्वान सुप्रीम कोर्ट द्वारा पदोन्नति में आरक्षण के मामले पर की गई टिप्पणी के विरोध में किया गया था. इसके साथ ही CAA, NRC का विरोध भी बन्द समर्थकों के द्वारा किया गया.
भीम आर्मी ने किया भारत बंद का आह्वान

भीम आर्मी के समर्थक स्थानीय बाबा मंडी में एकत्रित हुए और शहर के विभिन्न मार्गों से रैली निकालते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचकर उपखंड अधिकारी अनीता चंदेल को ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:यूथ कांग्रेस के चुनाव में रोड़ा बना सर्वर, नहीं हो रही ऑनलाइन वोटिंग


रैली में सैकड़ों की संख्या में लोग हाथों में CAA और NRC के विरोध में लिखे नारों की तख्तियां और बैनर हाथों में लेकर विरोध में नारे लगाते हुए विरोध प्रर्दशन किया. हालांकि शहर में बंद का असर मिलाजुला रहा. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर को लेकर पुलिस मुस्तैद रही.

भीम आर्मी में ने किया बंद का आह्वान, निकाली रैली


जोधपुर.जिले में रविवार को भीम आर्मी द्वारा जिला बंद का आह्वान किया गया लेकिन, बंद का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला. भीम आर्मी द्वारा जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर सभी कार्यकर्ता एकत्रित हुए और वहां से वे लोग प्रदर्शन करते हुए रैली के रूप में जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर पहुंचे.

भीम आर्मी द्वारा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एससी, एसटी और ओबीसी को सरकारी नौकरियों में आरक्षण समाप्त करने ओर सीएए और एनआरसी लागू करने के विरोध में प्रदर्शन कर अपना रोष जताया गया. भीम आर्मी द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सैकड़ों की तादाद में पुलिसकर्मी और अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें.उधार की अर्थनीति पर टिके बजट में चूरू के लिए कुछ भी नहीं: राजेंद्र राठौड़


भीम आर्मी के जोधपुर जिला अध्यक्ष द्वारा जोधपुर जिला कलेक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा सीएए और और एनआरसी के विरोध में ज्ञापन सौंपा. साथ ही वर्तमान में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एससी, एसटी और ओबीसी का सरकारी नौकरी में आरक्षण समाप्त करने के विरोध में भी ज्ञापन सौंपा गया.

यह भी पढ़ें-जयपुर: PLF में जुटे देशभर के साहित्यकार, लेखक और फिल्मकारों ने साझा किए अनुभव

भीम आर्मी के जोधपुर जिला अध्यक्ष का कहना है कि भीम आर्मी भारत एकता मिशन इस भारत बंद के माध्यम से अपील करता है कि संविधान विरोधी अधिनियम को वापस लिया जाए और एससी, एसटी और ओबीसी में आने वाली जातियों को मिलने वाले पदोन्नति में आरक्षण को सतत रूप से जारी रखा जाए. जिला अध्यक्ष का कहना है कि अगर आने वाले समय में सरकार द्वारा पूरी नहीं की गई तो भीम आर्मी एकता मिशन द्वारा आने वाले समय में उग्र प्रदर्शन किये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details