राजस्थान

rajasthan

बेनीवाल की पार्टी का एलान...26 को 2 लाख किसानों के साथ होगा दिल्ली कूच

By

Published : Dec 23, 2020, 9:37 PM IST

कृषि कानून का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया है. इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने बताया कि अगर 2 दिन में कोई निस्तारण नहीं हुआ तो दो लाख से ज्यादा किसान इस आंदोलन में भाग लेने के लिए दिल्ली जाएंगे.

जोधपुर की ताजा हिंदी खबरें, National democratic party, Opposition to agricultural law
बेनीवाल की पार्टी ने किसान आंदोलन का किया समर्थन

जोधपुर.दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने समर्थन दिया है. इसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता 26 दिसंबर को दिल्ली कूच करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने बताया कि अगर 2 दिन में कोई निस्तारण नहीं हुआ तो दो लाख से ज्यादा किसान इस आंदोलन में भाग लेने के लिए दिल्ली जाएंगे. गर्ग ने बताया कि केंद्र सरकार ने जो कानून बनाए हैं वह पूरी तरह से किसानों के विरुद्ध है. इससे किसानों का ही शोषण होगा. इन कानूनों से बेकारी और बेरोजगारी बढ़ेगी. खेतिहर और मजदूर की बेरोजगारी में इजाफा होगा.

बेनीवाल की पार्टी ने किसान आंदोलन का किया समर्थन

प्रदेश अध्यक्ष से पूछा गया कि 4 दिन की पार्टी इस बात का आरोप लगा रही है कि बेनीवाल पॉलीटिकल माइलेज लेने के लिए ये सब कर रहे हैं कि जब कि उन्होंने पहले इन बिलों को समर्थन दिया था. इस पर गर्ग ने बताया कि जिस दिन कानून पास हुए उस दिन उन्हें झूठी रिपोर्ट देकर कोरोना पॉजिटिव बताया गया, जिसके चलते वे संसद नहीं जा सके थे. इसके बाद से लगातार बेनीवाल ने सरकार को चेताया है कि वह बिलों को वापस ले इसके विरोध में संसदीय समितियों से भी हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफे दे दिए हैं. गर्ग ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सत्तारूढ़ पार्टी है, लेकिन पार्टी का कोई भी नेता किसानों को लेकर आगे नहीं आ रहा है सिर्फ दिखावटी ज्ञापन दिए जाते हैं.

पढ़ें-संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के विरुद्ध HC ने मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट...अगली सुनवाई 2021 में मुकर्रर

बातचीत अभी भी जारी...

गर्ग ने केंद्र से समर्थन वापस लेने के सवाल पर कहा कि अभी तक बातचीत चल रही है केंद्र सरकार लगातार बेनीवाल के संपर्क में हैं. हाल ही में भी जयपुर में उनके पास सूचना आई थी. हमें उम्मीद है कि सरकार जल्द इसका निस्तारण करेगी अन्यथा 26 तारीख को हमारा दिल्ली कूच हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details