राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : कोरोना संक्रमण को लेकर जेल प्रशासन अलर्ट, बैरक को किया जा रहा सेनेटाइज

By

Published : Mar 30, 2020, 6:21 PM IST

जोधपुर सेंट्रल जेल प्रशासन की ओर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जेल के अंदर कैदियों के रहने वाले बैरक को समय समय पर सेनेटाइज किया जा रहा है. साथ ही जेल में बंद करीब 1400 कैदियों की लगातार जांच भी की जा रही है.

जोधपुर जेल में सेनेटाइजेशन, Sanitation in Jodhpur Jail, Corona virus in Rajasthan
जोधपुर सेंट्रल जेल को किया जा रहा सेनेटाइज

जोधपुर.कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार सभी को जागरूक कर रही है. साथ ही सभी विभागों में भी राज्य सरकार के निर्देशों के बाद समय-समय पर सैनिटाइज किया जा रहा है. इसी कड़ी में जोधपुर सेंट्रल जेल, जिसमें लगभग 1400 से अधिक कैदी बंद है. वहां भी जेल प्रशासन की और से जोधपुर सेंट्रल जेल के अंदर कैदियों के रहने वाले बैरक को समय समय पर सेनेटाइज किया जा रहा है. जिससे की कोई भी कैदी कोरोना वाइरस की चपेट में नही आ सके.

जोधपुर सेंट्रल जेल को किया जा रहा सेनेटाइज

बता दें कि जोधपुर सेंट्रल जेल में कुल 16 वार्ड में 43 बैरक और 45 सुरक्षा कोठड़ी है. जिसमें लगभग 1400 से अधिक कैदी बंद है. और ऐसी जगह पर सभी कैदी कोरोना वायरस की चपेट में ना आये और सुरक्षित रहें जिसको लेकर सोमवार को डिप्टी जेलर स्वरूप सिंह के निर्देशन में सभी बैरक को सैनिटाइज किया गया. जेल प्रशासन आगे भी जेल में सभी बैरेक्स को समय समय पर सेनेटाइज करेगा.

पढ़ें-LOCKDOWN: D-MART और BIG BAZAR करेगा डोर-टू-डोर राशन सप्लाई

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले जोधपुर सेंट्रल जेल के लगभग 100 से अधिक कैदी भूख हड़ताल पर बैठ गए थे. उनकी मांग थी कि कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से निजात पाने के लिए उन्हें रिहा किया जाए. जिसको लेकर उन्होंने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भी लिखा था. जेल प्रशासन की ओर से कैदियों को दिए गए आश्वासन के बाद क्या जो द्वारा भूख हड़ताल को स्थगित कर दी गई.

पढ़ेंःलॉकडाउन: पैदल ही नाप दिया घर का रास्ता, अभी 100 किमी ही चला था कि सांसें थम ग

लेकिन उसके बाद से ही जोधपुर सेंट्रल जेल सहित उसके अधीन आने वाली समस्त जेलों में भी जेल प्रशासन कैदियों की निरंतर जांच कर रही है. साथ ही जोधपुर सेंट्रल जेल के अंदर और बाहर की तरफ के सभी इलाकों को दिन में दो बार सेनेटाइज भी किया जा रहा है. जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कैदी कोरोना वायरस के चपेट में ना आए, इस को लेकर जेल प्रशासन की ओर भी सभी कैदियों का ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details