राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: बार काउंसिल ऑफ राजस्थान की हुई बैठक, कोरोना में मरे वकीलों के परिजनों को दी आर्थिक सहायता

By

Published : Oct 30, 2021, 8:21 PM IST

जोधपुर में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान बैठक हुई. इस बैठक में कोरोना से ग्रसित जिन वकीलों की मौत हो गई थी, उनके परिजनों को आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति दी गई.

Bar Council of Rajasthan, Jodhpur news
जोधपुर में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान की हुई मीटिंग

जोधपुर.शनिवार को बार काउंसिल ऑफ राजस्थान (कोविड-19) की समिति ने एक बैठक की. यह बैठक बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के जोधपुर कार्यलय में हुई. बार काउंसिल के संयोजक जगमालसिंह चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में राज्य सरकार से प्राप्त 5 करोड़ रुपये की राशि के वितरण से सम्बंधित विचार विमर्श किया गया. जिसमें सदस्यगण नवरंग सिंह चौधरी, चिरंजीलाल सैनी, सुनिल बेनीवाल और अतिरिक्त महाधिवक्ता पंकज शर्मा ने बैठक में शिरकत की.

बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य सुशील कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे. समिति ने जिन अधिवक्ताओं की कोविड से ग्रसित होने के बाद मौत हो गई थी ऐसे 9 वकीलों के आश्रितों को विचार विमर्श के बाग 9 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की राशि स्वीकृत की गई.

इसके अलवा 77 अधिवक्ताओं को जो कोविड से ग्रसित होने के कारण अस्पताल में भर्ती रहे उनसे प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार विमर्श किया और उन्हें 39 लाख पच्चीस हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई. इसके अलावा 219 अधिवक्ता जो कोविड से ग्रसित होने के कारण होम आईसोलेशन में रहें, उन्हें समिति ने 21 लाख 90 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी.

पढ़ें-जोधपुर में बच्ची के गर्दन पर चाकू रख मां-दादी से आभूषण लूटे

इसके अलावा 31 विभिन्न बार संघों के जरिए जरुरतमंद अधिवक्ताओं से प्राप्त 2200 आवेदन पत्रों का समिति ने निस्तारण किया और एक करोड़ 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की स्वीकृति दी. इस प्रकार समिति द्वारा कुल एक करोड़ 60 लाख 15 हजार रुपये की राशि की स्वीकृती दी गई. समिति द्वारा इससे पूर्व 3 करोड़ 90 लाख 95 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की जा चुकी हैं. इस प्रकार राज्य सरकार से प्राप्त प्रथम किश्त के रुप में 5 करोड़ रुपये की राशि में से लगभग 4 करोड़ 91 लाख 10 हजार रुपये की राशि समिति ने स्वीकृत कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details