राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: कोरोना संदिग्ध मनोरोगी को डंडे से धकेल कर एंबुलेंस में बैठाया, वीडियो वायरल

By

Published : Jul 18, 2020, 5:49 PM IST

जोधपुर में एक मनोरोगी के साथ होमगार्ड के जवानों और एंबुलेंसकर्मियों की संवेदनहीनता का मामला सामने आया है. मनोरोगी कोरोना संदिग्ध है. शनिवार को मरीज एमडीएम अस्पताल से भाग गया था जिसके बाद होमगार्ड के जवानों और एंबुलेंसकर्मियों ने उसे डंडे से धकेल कर मरीज को एंबुलेंस में बैठाया. मरीज एंबुलेंस में बैठने से मना कर रहा था.

rajasthan news,  bad behaviour with mentally ill patient,  bad behaviour with corona suspect,  corona case in jodhpur , corona positive in jodhpur,  mentally ill and corona suspect patient
कोरोना संदिग्ध मनोरोगी को डंडे से धकेल कर एंबुलेंस में बैठाया

जोधपुर.जिले में चिकित्साकर्मियों की हैरान करने वाली हरकत सामने आई है. यहां मानसिक रुप से बीमार और कोरोना संदिग्ध बताए जा रहे रोगी से स्वास्थ्य कर्मियों के बुरा बर्ताव करने का वीडियाे वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से मरीज को एंबुलेंस में बैठाने के लिए होमगार्ड के जवान डंडे से उसे धकेल रहे हैं. एंबुलेंसकर्मियों और होमगार्ड के जवानों की संवेदनहीनता प्रशासन के सामने सवाल खड़ा करता है.

एंबुलेंसकर्मियों का संवेदनहीन बर्ताव

मथुरादास माथुर अस्पताल से शनिवार दोपहर एक कोरोना का संदिग्ध मरीज भाग गया. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मरीज के भागने की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने आसपास के इलाकों में मरीज की तलाश शुरू कर दी. इसी दौरान मरीज को जोधपुर के दल्ले खान की चक्की क्षेत्र में हरे कलर की ड्रेस पहने हुए देखा गया. कोरोना संदिग्ध मरीज की सूचना होमगार्ड और अस्पताल प्रशासन को दी गई.

पढ़ें:कोरोना पॉजिटिव मरीज को हैदराबाद में प्लाज्मा डोनेट करेगा चूरू जिले का इमरान खोकर

सूचना के बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची और मरीज को उसमें बैठाने का प्रयास किया गया. मरीज एंबुलेंस में बैठने को तैयार नहीं हो रहा था जिसके बाद होमगार्ड के जवानों और एंबुलेंसकर्मियों ने पीपीई किट पहनी और जबरन मरीज को एंबुलेंस में धकेलना शुरू कर दिया. इस दौरान होमगार्ड लाठी के जोर से मरीज को एंबुलेंस के अंदर धकेल रहा था.मरीज को एंबुलेंस में बिठाने में 20 मिनट लग गया. इस दौरान आसपास भीड़ जमा हो गई. काफी मशक्कत के बाद मरीज को एंबुलेंस में बैठाकर एमडीएम अस्पताल ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details