राजस्थान

rajasthan

भविष्यवाणी: पायलट-गहलोत के बीच होगा समझौता, गहलोत 5 साल रहेंगे सीएम

By

Published : Jul 13, 2020, 7:46 PM IST

प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक में लोग कयास लगा रहे है कि मुख्यमंत्री पद पर गहलोत विराजमान रहेंगे या पायलट इसपर काबिज होंगे. हालांकि इन सब के बीच जोधपुर के जाने-माने ज्योतिष डॉक्टर नटवरलाल पुरोहित ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत की कुंडली का अध्ययन किया. जिसमें उन्होंने बताया कि पायलट मुख्यमंत्री नहीं बन सकेंगे. जबकि अशोक गहलोत आराम से अपना पूरा कार्यकाल निकालेंगे.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news, ज्योतिष डॉ. पुरोहित, Astrology Dr. Purohit
5 साल तक रहेंगे गहलोत CM

जोधपुर.जयपुर में चल रहे सियासी घमासान में सचिन पायलट द्वारा गहलोत सरकार को फ्लोर टेस्ट करवाने की चुनौती देने के बाद सरकार संकट हटता नजर नहीं आ रहा है. जिसके चलते अब कांग्रेस के विधायकों की बाड़ेबंदी भी शुरू हो गई है.

खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उनके साथ ही होटल चले गए हैं. जिससे लगता है कि अभी पायलट और कांग्रेस के बीच बातचीत की उम्मीदें खत्म हो गई है. लेकिन इस बीच जोधपुर के जाने-माने ज्योतिष डॉक्टर नटवरलाल पुरोहित ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत की कुंडली का अध्ययन किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि पायलट मुख्यमंत्री नहीं बन सकेंगे. जबकि अशोक गहलोत आराम से अपना पूरा कार्यकाल निकालेंगे.

5 साल तक रहेंगे गहलोत CM

पढ़ेंः1 महीने में दूसरी बार राजस्थान कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी

डॉ. पुरोहित जो कि पूर्व वैज्ञानिक भी है. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी दोनों के बीच समझौता कर आएगी, लेकिन इसमें 2 से 3 दिन का वक्त लगेगा और सचिन पायलट कांग्रेस में ही बने रहेंगे. उनके मुख्यमंत्री बनने की संभावना नजर नहीं आ रही है. गहलोत पार्टी का नेतृत्व करते रहेंगे और सरकार भी आसानी से चलाएंगे. नटवर लाल पुरोहित ने विधानसभा चुनाव के बाद अशोक गहलोत और पायलट के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर लंबे समय तक रस्साकशी चली थी.

पढ़ेंःपायलट BJP खेमे में आए नहीं...उससे पहले शुरू हो गया 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री'

उस समय भी दोनों की कुंडलियों का अध्ययन करने के बाद बताया था कि सारे समीकरण अशोक गहलोत के पाले में ही बैठेंगे. यह भविष्यवाणी सही भी निकली थी. पुरोहित ने कहा था कि अशोक गहलोत पूरे 5 साल मुख्यमंत्री रहेंगे, लेकिन बीच में कुछ व्यवधान आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details