राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार ने अस्पतालों में जांची कोरोना उपचार की व्यवस्थाएं

राज्य मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार ओमी पुरोहित बुधवार को जोधपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कई दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Sep 16, 2020, 11:33 PM IST

rajasthan news, jodhpur news
रजिस्ट्रार को बताई कोरोना उपचार की व्यवस्थाएं

जोधपुर. राज्य मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार ओमी पुरोहित बुधवार को जोधपुर पहुंचे थे. कोरोना काल में अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. संभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित इस बैठक में पुरोहित को बताया गया कि कोरोना उपचार की किस तरह की व्यवस्थाएं हैं और उन्हें आगे किस तरह से उन्हें बढ़ाया जा रहा है.

रजिस्ट्रार को बताई कोरोना उपचार की व्यवस्थाएं

रजिस्ट्रार ने बताया कि जोधपुर में कोरोना के उपचार की व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत हुई है. कुछ कमियां हैं जिन्हें सुधारा जा रहा है. इसके अलावा जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उनको लेकर भी चर्चा हुई है. जो भी शिकायत आएगी उस पर आवश्यक रूप से कार्रवाई भी की जाएगी. रजिस्ट्रार ने जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में पिछले दिनों तीन लोगों की कोरोना से हुई मौत के मामले को लेकर भी आवश्यक जानकारी अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों से प्राप्त की. इन रोगियों में से एक रोगी के परिजन की ओर से राज्य मानवाधिकार आयुर्वेद विभाग में शिकायत दर्ज करवाई गई थी.

पढ़ें-जोधपुर : खेती और पशुपालन उद्यमिता से किसान बनेगा 'आत्मनिर्भर'...

मृतक के परिजन ने बताया कि अस्पताल की अव्यवस्थाओं के चलते मरीज वार्ड में गिर गया और कई देर तक जमीन पर ही पड़ा था. इसके बाद उसकी मौत भी हो गई. इस प्रकरण को लेकर भी रजिस्ट्रार ने जांच की है. जिसकी रिपोर्ट में राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा को सौंपेंगे. इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने महात्मा गांधी अस्पताल की व्यवस्थाएं सुचारू करने के लिए लगातार दौरे कर व्यवस्थाएं बनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details