राजस्थान

rajasthan

जम्मू-कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तानी फायरिंग में जोधपुर का लाल शहीद

जम्मू कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तानी की ओर से सीज फायरिंग में जोधपुर निवासी भारतीय सेना का सिपाही लक्ष्मण सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए. इस फायरिंग में वे घायल हुए थे जहां बुधवार को उन्होंने सेना के अस्पताल में दम तोड़ दिया. संभवतः आज शहीद की पार्थिव देह उनके पैतृक निवास बिलाड़ा तहसील पहुंच सकती है.

By

Published : Feb 4, 2021, 6:00 AM IST

Published : Feb 4, 2021, 6:00 AM IST

Updated : Feb 4, 2021, 7:51 AM IST

Jodhpur news,  Soldier martyr of Jodhpur
सेना का जवान शहीद

जोधपुर.जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे सीज फायर के वॉयलेशन में बुधवार रात भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी फायरिंग में जोधपुर के बिलाड़ा तहसील के निवासी सिपाही लक्ष्मण गंभीर अवस्था में घायल हो गए थे, जिन्हें सेना के हॉस्पिटल लाया गया. हॉस्पिटल में उनकी मृत्यू हो गई.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि इस साल नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किये जाने की घटना में राजस्थान के जोधपुर निवासी सिपाही लक्ष्मण शहीद होने वाले चौथे जवान हैं. प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में अकारण गोलीबारी शुरू कर दी थी. दुश्मन की गोलीबारी का हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

पढ़ेंः भारतीय सेना के दो कमांडरों के बीच मतभेद की होगी जांच, आर्मी ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में लक्ष्मण गंभीर रूप से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई. प्रवक्ता ने कहा सिपाही लक्ष्मण एक बहादुर, बेहद प्रेरित और संजीदा सैनिक थे. राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा. बता दें इससे पहले, जनवरी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे.

Last Updated : Feb 4, 2021, 7:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details