राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जेल में खेल : जोधपुर जेल में कॉन्फ्रेंस कॉल पर होती थी हथियारों की सौदेबाजी, पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

जोधपुर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने गत शनिवार को हथियारों की खरीद-फरोख्त मामले में दो युवकों सहित छह पिस्तौल व 18 कारतूस बरामद कर उन दोनों युवकों को गिरफ्तार किया था. जिनसे पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं.

By

Published : Oct 5, 2019, 9:49 PM IST

जोधपुर जेल में हथियार, Arms deal in jodhpur jail

जोधपुर.सेंट्रल जेल से महिपाल और ओंकार सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के बाद कई वारदातें खुल सकती हैं. आरोपियों ने किन-किन लोगों को हथियार सप्लाई किए उन सभी के बारे में जानकारी दी है. जिस पर एक युवक को एक पिस्तौल सहित 9 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार भी किया है.

जोधपुर जेल में हथियारों की खरीद-फरोख्त का मामला, आरोपियों ने उगले कई राज

हथियार खरीद-फरोख्त मामले में प्रताप नगर थाना पुलिस द्वारा अब तक पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनसे 7 पिस्टल और 27 जिंदा कारतूस बरामद किए जा चुके हैं. जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद महिपाल सिंह चारण और ओंकार सिंह द्वारा हथियार व कारतूस ग्राहकों के मंगाने पर मध्यप्रदेश से अर्जुनदान के मार्फत मंगवा कर ग्राहकों को बेचना कबूल किया है.

पढ़ेंःदुष्कर्म पीड़िता नाबालिग का मेडिकल बोर्ड की सिफारिश के बाद करें गर्भपात : राजस्थान हाईकोर्ट

प्रतापनगर स्पेशल टीम के सब इंस्पेक्टर रामकृष्ण ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग जेल में बैठे-बैठे अर्जुनदान हमसे फोन पर बात करता था और ग्राहकों को कॉन्फ्रेंस में लेकर उन्हें हथियार कहां पर सप्लाई करना है उस बारे में जानकारी देते थे. जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद ओंकार सिंह और महिपाल सिंह दोनों मोबाइल से ग्राहकों को तैयार करते और मध्य प्रदेश से हथियार मंगवा कर उन्हें सप्लाई करते थे.

पढ़ेंःमहात्मा गांधी अगर आज जिंदा होते तो संघ के सदस्य होते : वासुदेव देवनानी

हथियार की तस्करी में मिलने वाला पैसा उनका साथी अर्जुन दान उन दोनों आरोपियों के बैंक खाते में जमा करवा देता था. जिससे कि उनका जेल के अंदर का खर्चा भी निकल जाता था. स्पेशल टीम के सब इंस्पेक्टर के अनुसार प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है. इनसे पूछताछ करने के बाद इस मामले में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details