राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 22, 2020, 5:18 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: शौहर बना किन्नर तो बीवी ने लिया तलाक

जोधपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत में एक महिला ने अपने शौहर से तलाक ले लिया. महिला का शौहर निकाह के बाद अपना लिंग चेंज करवा किन्नर बन गया है. दोनों की आपसी सहमति से शनिवार को कोर्ट में उनका तलाक हो गया.

Gender change, Husband becomes a shemale after marriage
निकाह के बाद शौहर लिंग चेंज कर बन गया किन्नर, बीवी ने लिया तलाक

जोधपुर. एक महिला ने अपने शौहर से तलाक ले लिया. महिला के शौहर ने निकाह के बाद अपना लिंग चेंज करवा लिया और किन्नर बना गया. दोनों की आपसी सहमति से शनिवार को कोर्ट में उनका तलाक हो गया. महिला की तरफ से कोर्ट में तलाक की अर्जी पेश की गई थी. जिसके बाद कोर्ट ने पूरे मुकदमें की सुनवाई के बाद लोक अदालत के जरिए दोनों पक्षों का तलाक करवा दिया.

आपसी रजामंदी से हुआ तलाक

महिला से शादी के बाद उसके पति का व्यवहार चेंज हो गया था. महिला को पता चला कि शादी के बाद उसके शौहर ने लिंग चेंज करवाकर किन्नर बन गया है. शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान पारिवारिक न्यायालय में पीठासीन अधिकारी ने दोनों पक्षों को बैठाकर रजामंदी से तलाक करवा दिया. कोर्ट रीडर राजेंद्र माथुर ने बताया कि शनिवार को पारिवारिक न्यायालय की संख्या 1,2 और 3 की लोक अदालत का आयोजन किया गया.

पढ़ें:बालश्रम के लिए ले जाए जा रहे 19 बच्चों को जयपुर पुलिस ने कराया मुक्त, 7 तस्कर गिरफ्तार

इस दौरान पारिवारिक न्यायालय संख्या एक में 20, दो में 16 और तीन में 8 केसों की ई-सुनवाई हुई. केवल एक ही केस की सुनवाई ऑफलाइन हुई. जिसमें महिला ने अपने किन्नर पति से तलाक की अर्जी लगाई थी. जिसमें अदालत ने आपसी रजामंदी से दोनों का तलाक करवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details