राजस्थान

rajasthan

HC में सरकार ने कहा- राजस्थान में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त...अन्य व्यवस्थाओं पर भी सरकार की पूरी नजर

By

Published : May 26, 2021, 10:38 PM IST

राजस्थान प्रदेश में कोविड-19 महामारी को लेकर बिगडती स्थिती को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका पर बुधवार को वरिष्ठ विजय विश्नोई और न्यायाधीश रामेश्वर व्यास की खंडपीठ में सुनवाई हुई. अतिरिक्त महाधिवक्ता करणसिंह राजपुरोहित ने पिछले आदेश की अनुपालना रिपोर्ट पेश कर दी. कहा कि याचिका का अंतरिम जवाब पहले ही पेश कर दिया गया है.

Adequate availability of oxygen in Rajasthan
राजस्थान में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त

जोधपुर.अतिरिक्त महाधिवक्ता ने कहा कि राज्य में वर्तमान में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है और रोगियों की अन्य आवश्यकताओं पर भी राज्य सरकार इस पर लगातार नजर रखे हुए है.

अनुपालना रिपोर्ट की कॉपी याचिकाकर्ता के अधिवक्ता को नहीं दी गई है. ऐसे में न्यायालय ने आदेश दिया कि अनुपालना रिपोर्ट की कॉपी एएसजी और याचिकाकर्ता के अधिवक्ता को दी जाये. वहीं केन्द्र सरकार की ओर से एएसजी मुकेश राजपुरोहित ने याचिका के जवाब के लिए समय चाहा है.

पढ़ें- RTPCR जांच के नाम पर वसूली करते हुए लैब टेक्नीशियन और दलाल गिरफ्तार

न्यायालय ने सभी पक्षों को सुनने के बाद जुलाई के पहले सप्ताह में याचिका को सुनवाई के लिए रखा है. एएजी को कहा कि अनुपालना रिपोर्ट भी पेश करें. गौरतलब है कि सुरेन्द्र जैन की ओर से अधिवक्ता करमेन्द्रसिंह ने याचिका पेश करते हुए प्रदेश में पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाने,रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता,रियल टाइम बेसिस बेड की उपलब्धता सहित अन्य मामलों को उठाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details