राजस्थान

rajasthan

टायर के विवाद में कर दी थी हत्या, दोषी को 25 हजार के अर्थदंड के साथ आजीवन कारावास की सजा

By

Published : Nov 8, 2019, 9:44 PM IST

जोधपुर जिला एवं सेशन कोर्ट ने एक हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही आरोपी पर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. बता दें कि 2016 में टायर के विवाद में आरोपी ने पांचाराम की हत्या कर दी थी.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news

जोधपुर. शुक्रवार को जिला एवं सेशन कोर्ट ने हत्या के मामले में एक आरोपी को दोषी करार देते हुए अजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही अदालत ने मामले में आरोपी पांचाराम को 25 हजार के अर्थदंड से भी दंडित किया.

लोक अभियोजक लादाराम विश्नोई ने बताया कि साल 2016 में शेरगढ़ पुलिस थाने में मनोहर कुमार भील ने रिपोर्ट दी थी कि उसके पिता रमेश की पांचाराम ने हत्या कर दी. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया.

हत्या के आरोपी को कठोर आजीवन कारावास की सजा

पढे़ं- नोटबंदी के तीन साल: कांग्रेस नेत्री गिरिजा व्यास ने कहा- मोदी सरकार के फैसले ने देश की आर्थिक स्थिति को पूरी तरह से बिगाड़ दी

जहां लंबी बहस और गवाहों के बयान हुए, जिसमें अभियोजन की ओर से करीब 11 गवाह और दस्तावेज अदालत के समक्ष पेश किए गए. जिसके बाद लंबी बहस, गवाही दस्तावेज के आधार पर जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोनगरा ने आरोपी पांचाराम को रमेश की हत्या का दोषी करार देते हुए आरोपी को रमेश की हत्या के लिए दोषी मानते हुए अजीवन कारावास और 25 हजार के अर्थ दंड से दंडित किया है.

टायर के विवाद में गई जान

बता दें कि रमेश और पांचाराम के बीच वाहन के अतिरिक्त टायर, स्टैपनी को लेकर विवाद हुआ था. जिसमें आपस की बोलचाल हाथापाई में परिवर्तित हो गई थी. इस दौरान पांचाराम ने मृतक के सिर पर लाठी से कई वार किए, जिससे उसकी कनपटी में चोट लगने से मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details