राजस्थान

rajasthan

पुलिस चालान और टोल नाकों से बचने के लिए बनाई फर्जी ID, पकड़ा गया

By

Published : Aug 24, 2020, 7:59 PM IST

जोधपुर की मंडोर थाना पुलिस ने एसआई की फर्जी आईडी बनाकर उसका दुरुपयोग करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जोधपुर समाचार, jodhpur news
मुनीम ने बनाई SI की फर्जी आईडी

जोधपुर.जिले में एक सब इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी बनाने का मामला सामने आया. जिसके बाद मंडोर थाना पुलिस ने उक्त मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी नागौर के खींवसर में चुने भट्टे बनाने की फैक्ट्री में मुनीम का काम करता है.

मुनीम ने बनाई SI की फर्जी आईडी

बता दें कि सब इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी का दुरुपयोग कर आरोपी द्वारा पुलिस चालान और टोल नाकों से बचने के लिए किया जाता था. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक बिना नंबर की कार को जब्त कर इस पूरे मामले की गहनता से जांच शुरू की है.

मंडोर पुलिस के अनुसार रविवार रात को मंडोर थाना पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रहा थी. उस दौरान एक बिना नंबर की कार आती हुई दिखाई दी. पुलिस ने कार को रुकवाया तो गाड़ी में सवार व्यक्ति ने खुद को पुलिसकर्मी होना बताया और एसआई की फर्जी आईडी दिखाई.

पढ़ें-जोधपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर गया कैदी फरार, पॉक्सो एक्ट में काट रहा था सजा

आईडी कार्ड के अनुसार व्यक्ति ने खुद को सब इंस्पेक्टर हरीश चौधरी होना बताया. जिस पर पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने खुद को भरतपुर रेंज में तैनात होना बताया. इस पर पुलिस द्वारा जब व्यक्ति से अन्य आईडी दिखाने को कहा गया तो व्यक्ति द्वारा संतुष्ट जवाब नहीं मिला. इसके बाद जब पुलिस ने गहनता से जांच की तो युवक का नाम अशोक गिरी निवासी जैतारण होना सामने आया.

इस दौरान उसके पास सब इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी होने पर मंडोर थाना पुलिस ने युवक को धोखाधड़ी करने, पुलिस की फर्जी आईडी बनाकर दुरुपयोग करने के संबंध में गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details