राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: प्रदेश में बढ़ते महिला अत्याचार के विरोध में एबीवीपी का प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 19, 2021, 6:22 PM IST

प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. निरंतर दुष्कर्म, हत्या जैसे मामले देखने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को एबीवीपी ने जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय पर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

जोधपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jodhpur news
गहलोत सरकार के खिलाफ एबीवीपी का प्रदर्शन

जोधपुर.प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. निरंतर रूप से दुष्कर्म हत्या जैसे मामले देखने को मिल रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर पहुंचकर जमकर राजस्थान सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जताया.

गहलोत सरकार के खिलाफ एबीवीपी का प्रदर्शन

इसके बाद जोधपुर जिला कलेक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर एक अलग से कानून बनाने की मांग की. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मंत्री प्राण जोशी ने बताया कि प्रदेश में आए दिन दुष्कर्म जैसे मामले देखने को मिल रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

वर्तमान समय में जोधपुर शहर में पढ़ने वाली छात्राएं जो कि आसपास के ग्रामीण इलाकों से आती हैं. उन्हें भी कॉलेज आने में काफी डर लगता है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि वर्तमान सरकार के नेतृत्व में महिलाएं और छात्राएं कहीं सुरक्षित दिखाई नहीं दे रही हैं.

पढ़ें:जयपुर : एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए हाउसिंग बोर्ड का प्रोजेक्ट इंजीनियर गिरफ्तार

ऐसे में मुख्यमंत्री को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक नया कानून बनाना चाहिए. जिससे कि प्रदेश में दुष्कर्म जैसे मामले सामने आए. साथ ही शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सांकेतिक रूप से यह धरना दिया है. विद्यार्थी परिषद का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री की ओर से मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तो वे आने वाले दिनों में फिर से सड़कों पर उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details