राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना ऐतिहासिक...इससे भाजपा में बौखलाहट: सिंघवी

By

Published : Apr 8, 2019, 8:42 AM IST

Updated : Apr 8, 2019, 9:31 AM IST

सिंघवी ने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर भी न्याय को लागू करना कांग्रेस की प्राथमिकता होगी.

राज्यसभा सांसद डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी


जोधपुर. कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के लिए न्यूनतम आय योजना 'न्याय' की घोषणा को राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने ऐतिहासिक घोषणा बताया है. सिंघवी ने कहा कि इस योजना से और इस नाम से भाजपा में बौखलाहट बढ़ गई है. भाजपा के नेताओं की स्थिति ऐसी हो गई है जैसे कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे.

सिंघवी ने आगे कहा कि भाजपा ने 4 साल 9 महीने के कार्यकाल में एक भी घोषणा लागू नहीं की. अंत में चुनाव से ठीक पहले किसानों को सालाना ₹6000 देने की घोषणा की. वह उनके लिए ठीक है. हम विपक्ष में रहते हुए कोई योजना की घोषणा करें तो उनको सही नहीं लगता है सिंघवी ने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर भी न्याय को लागू करना कांग्रेस की प्राथमिकता होगी.

राज्यसभा सांसद डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी की पीसी

जब उनसे पूछा गया कि घोषणापत्र में लिखा है कि योजना को लागू करने में राज्यों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी तो ऐसे में कांग्रेस की सरकार बनने पर न्याय योजना कांग्रेस शासित प्रदेशों में ही लागू होगी. अन्य प्रदेश लागू नहीं करेंगे तो इसके जवाब में सिंह ने कहा कि यह योजना इतनी व्रत है कि इसकी नजरअंदाज ही करना बहुत मुश्किल होगा. जो लागू नहीं करेंगे उन्हें लोग समुद्र में फेंक देंगे.

Last Updated : Apr 8, 2019, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details