राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: CAA के खिलाफ आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वाले 7 युवक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले एक मैसेज वायरल हो रहा था. जिसमें बताया गया था कि 28 फरवरी को एक जाति-विशेष के लोग जोधपुर के पब्लिक पार्क में इकट्ठे होंगे और वहां नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ आंदोलन करेंगे. लेकिन ये खबर झूठी निकली. जिसके बाद सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वाले कुल 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

By

Published : Mar 5, 2020, 12:03 AM IST

जोधपुर की खबर, 7 youth arrested
गिरफ्तार किए गए आरोपी

जोधपुर. सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले एक मैसेज वायरल हो रहा था. जिसमें बताया गया था कि 28 फरवरी को एक जाति-विशेष के लोग जोधपुर के पब्लिक पार्क में इकट्ठे होंगे और वहां नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

भ्रामक मैसेज फैलाने वाले 7 युवक गिरफ्तार

मैसेज वायरल होने के बाद 28 फरवरी को पूरे शहर में पुलिस के बंदोबस्त किए गए थे. लेकिन किसी भी संगठन द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं किया गया. जिसके बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वालों की जांच शुरू की.

डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र सिंह यादव ने साइबर सेल को भ्रामक मैसेज फैलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिस पर जोधपुर की नागोरी गेट थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने बुधवार को सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वाले कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

नागोरी गेट पुलिस थाने के इंस्पेक्टर सोमकरण ने बताया कि सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद पुलिस उच्चाधिकारियों द्वारा भ्रामक मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने को लेकर निर्देश दिए और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ें:जोधपुरः घुघरा गेर नृत्य करते हुए पीपाड़वासी पहुंचे सर्किट हाउस, बजट में मिली सौगात के लिए सीएम गहलोत का जताया आभार

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 7 लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने की बात को कबूल किया. बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने सातों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details