राजस्थान

rajasthan

जोधपुर एम्स में कोरोना से 6 रोगियों की मौत, 26 नए पॉजिटिव मरीज मिले

By

Published : Jul 2, 2020, 1:14 AM IST

जोधपुर में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 26 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 6 लोगों की जोधपुर एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई है. इसके साथ ही 34 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2819 पर पहुंच गया है.

जोधपुर में कोरोना से मौत, जोधपुर कोरोना अपडेट, jodhpur news,  jodhpur corona update
कोरोना से 6 रोगियों की मौत

जोधपुर.कोरोना काल में अनलॉक 2.0 के पहले दिन ही एम्स में भर्ती कोरोना के 6 मरीजों ने बुधवार को उपचार के दौरान दम तोड दिया. इनमें 4 जोधपुर के हैं, जबकि 2 बाडमेर के हैं. वहीं बुधवार को 26 नए कोरोना मरीज भी पाए गए हैं.

कोरोना से मरने वालों में जोधपुर मंडोर निवासी 65 वर्षीय अंतत प्रकाश, नेहरू पार्क निवासी 72 वर्षीय मोहनी देवी, सांखलो का बास निवासी 43 वर्षीय बलबीर, भीमजी का मोहल्ला तापी बावड़ी निवासी 70 वर्षीय ओमप्रकाश है. जोधपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 55 पहुंच गई है. जबकि 73 वर्षीय मांगीलाल 65 वर्षीय बाबूलाल बाडमेर जिले केरहने वाले है. एम्स में दम तोड़ने वाले ओम प्रकाश 7 जून से एम्स में भर्ती थे, जबकि बलवीर और मोहनी देवी 23 जून से एम्स में उपचाररत थे.

ये पढ़ें:हाईकोर्ट: मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2020 में याचिकाकर्ता को प्रोविजनल रूप से शामिल करने के अंतरिम आदेश

बुधवार को जोधपुर शहर में कोरोना 26 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में मरीजों की संख्या 2819 हो चुकी है. इसके अलावा बुधवार को 34 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. ऐसे में जिले में अब तक 2358 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 2353 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं वर्तमान में 375 एक्टिव केस हैं. वहीं अब तक 55 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

ये पढ़ें:जयपुर: PM आवास योजना के आवासों की सेंक्शन चाल पड़ी सुस्त, ग्रामीण विकास और पंचायती राज ने जताई नाराजगी

मंगलवार को पॉजिटिव आए नए रोगी शहर के कीर्ति नगर, उमेद हेरिटेज, श्याम नगर शिकारगढ़, नई सड़क, सूरसागर सांगरिया उमेद चौक, खंडा फलसा, नागोरी गेट, मसूरिया पावटा सहित अन्य इलाकों से है. इन इलाकों को जीरो मोबिलिटी जोन घोषित कर प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही पॉजिटिव पाए गए मरीजों के परिजनों और संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details