राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में रविवार को मिले 48 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, आंकड़ा 232 पर पहुंचा

By

Published : Apr 20, 2020, 7:47 AM IST

जोधपुर में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बड़ी तेजी से बढ़ रही है. रविवार को भी पूरे दिन में इन क्षेत्रों से 50 रोगियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, इनमें 2 मरीजों के रिपीट टेस्ट थे. इस तरह यहां एक ही दिन में 48 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए.

जोधपुर न्यूज़, Covid-19 in Jodhpur
जोधपुर में लगातार बढ़ रही कोविड-19 मरीजों की संख्या

जोधपुर. जिले के भीतरी इलाके नागोरी गेट और उदय मंदिर कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बन चुके हैं. इन क्षेत्रों में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बड़ी तेजी से बढ़ रही है. रविवार को भी इन क्षेत्रों और इससे सटे क्षेत्रों में रहने वाले कई लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसने सभी की चिंताएं और बढ़ा दी हैं.

पढ़ें:साहब घर पहुंचा दो...अब तो 18 दिन का क्वॉरेंटाइन भी पूरा हो गया...बोले यूपी के लोग

रविवार को पूरे दिन में इन क्षेत्रों से 50 रोगियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, इनमें 2 मरीजों के रिपीट टेस्ट थे. इस तरह यहां एक ही दिन में 48 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. इसके साथ ही जोधपुर में पॉजिटिव मामले 232 हो गए हैं. इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को एक पोकरण में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित हुआ है. इसके अलावा 16 रोगियों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है.

पढ़ें:सोमवार से मॉडिफाइड लॉकडाउन शुरू, सीएम के मुताबिक कुछ ऐसी रहेगी व्यवस्था

जोधपुर जिले के कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि रविवार को पॉजिटिव मिले मरीजो में 42 पहले पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में रह चुके हैं. इसके अलावा अन्य मामले रैपिड सैंपलिंग से सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि हम इन लोगों में फैल चुके कोरोना वायरस की चेन तोड़ने की कोशिश में लगे हैं, जिससे इसे नियंत्रित किया जा सके.

उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा रोगियों की जांच होना बहुत जरूरी है. यह कार्य हम अपनी रणनीति से पूरा कर रहे हैं. पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क में आ चुके लोगों को भी क्वॉरेंटाइन सेंटर और अस्पताल में जांच के लिए ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details