राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महिला से फेसबुकिया दोस्ती के चक्कर में 10 लाख रुपए गंवाए, असली सोना बताकर नकली थमा दिया

जोधपुर के एक व्यक्ति की, असम की एक महिला से फेसबुक पर दोस्ती करना भारी पड़ गया. दरअसल, व्यक्ति असम की महिला के चक्कर में पड़कर 10 लाख रुपए गंवा दिया. फिलहाल, अब उसने थाने में मामला दर्ज करवा दिया है और पुलिस दर्ज मामले के मुताबिक जांच कर रही है.

By

Published : Mar 12, 2021, 10:56 PM IST

फेसबुक पर दोस्ती  SOCIAL MEDIA  FACEBOOK  CRIME  BLACKMAILING  जोधपुर न्यूज  jodhpur news  सस्ता सोना खरीदना पड़ा महंगा
महिला से सस्ता सोना खरीदना पड़ा महंगा

जोधपुर.फेसबुक (Facebook) पर दोस्त बनी महिला से सस्ता सोना खरीदने के चक्कर में एक व्यक्ति ने 10 लाख रुपए गंवा दिए. पीड़ित की रिपोर्ट पर प्रतापनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

महिला से सस्ता सोना खरीदना पड़ा महंगा

संजय कॉलोनी निवासी खिव सिंह की कुछ दिनों पहले फेसबुक पर प्रियंका नाम की महिला से दोस्ती हुई थी. दोनों के बीच फेसबुक पर ही बातचीत होती रही. एक दिन प्रियंका ने खिव सिंह को कहा, मेरे चाचा जो बालू-रेत का काम करते हैं. उन्हें कुछ चमकीली धातु मिली है, जिसकी जांच कराने पर सोना बताया गया है. हमें डर है कि यह सोना कोई लूट या चोरी कर लेगा. यह सोना आपको सस्ते भाव में दे देंगे. इसके बाद खिंव सिंह, प्रियंका के बताए अनुसार असम पहुंचा, जहां प्रियंका उसे लेने आई.

यह भी पढ़ें:अलवर: रामगढ़ से ट्रैक्टर-ट्राली चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार

खिव सिंह बरपेटा से गुवाहाटी गया और गुवाहाटी से वह उसके गांव सरभोग (नोगांव) गया, जहां महिला का चाचा मिला जो गूंगा था. उसने सोने की धातु का एक टुकड़ा काटकर खिंव सिंह को दिया, जिसे लेकर वह जोधपुर आया. जोधपुर में सुनार को दिखाया तो उसने बताया कि यह सोना है. इसके कुछ दिन बाद वापस प्रियंका का फोन आया तो उसने कहा कि दो किलो 300 ग्राम सोना का मेरे चाचा 20 लाख मांग रहे हैं, आपको 10 लाख में दे देंगे.

यह भी पढ़ें:अलवर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

बता दें कि बीते महीने 11 फरवरी में खिंव सिंह असम गया और 10 लाख रुपए देकर वह धातु लेकर जोधपुर आया. लेकिन उसे जब जोधपुर में सुनार को दिखाया तो जांच में वह सोना नहीं निकला, जिसके बाद खिंव सिंह ने प्रियंका के नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की तो फोन बंद मिला. उसके बाद उसने प्रताप नगर थाने में अपने साथ हुई ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. प्रताप नगर थाने के उपनिरीक्षक रामकृष्ण ताडा का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details