राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पेटीएम केवाईसी अपडेट करने के नाम पर डॉक्टर से 1.17 लाख की ठगी

जोधपुर में एक डॉक्टर से पेटीएम केवाईसी अपडेट के नाम पर 1.17 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. जहां डॉक्टर ने ठगी का मामला दर्ज करवाया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

By

Published : Dec 12, 2020, 7:55 PM IST

Fraud in doctor in Jodhpur, डॉक्टर से पेटीएम केवाईसी के नाम पर ठगी
डॉक्टर से पेटीएम केवाईसी के नाम पर ठगी

जोधपुर. साइबर क्राइम से लोगों को बचाने के लिए पुलिस तमाम तरह के जागरुकता अभियान चला रहा है. बावजूद इसके लोग साइबर क्राइम की जद में आ रहे हैं. इसमें खास बात यह है कि ज्यादातर इस तरह की ठगी पढ़े-लिखे लोगों के साथ ही हो रही है. ऐसा ही एक मामला शहर के शास्त्री थाने में देखने को मिला.

डॉक्टर से पेटीएम केवाईसी के नाम पर ठगी

जहां एक डॉक्टर ने साथ पेटीएम की केवाईसी करवाने के नाम पर एक लाख से ज्यादा की ठगी का मामला दर्ज करवाया है. शास्त्री नगर थाने की कार्यवाहक थानाधिकारी मंगलेश ने बताया कि रेजिडेंसी रोड निवासी डॉ. कुमार राजीव ने रिपोर्ट देकर बताया कि उनके पास अज्ञात नंबरों से कॉल आया और उनके पेटीएम एकाउंट की केवाईसी अपडेट करने के लिए बात की.

पढे़ंःराजस्थान के मुख्यमंत्री पर फिल्म बननी चाहिए, 'गहलोत जी तुमसे नहीं हो पाएगा' : सतीश पूनिया

केवाईसी अपडेट करने के लिए सभी तरह की जानकारियां प्राप्त करने के साथ बार-बार ओटीपी नंबर भी पूछे. फोन पर दूसरी तरफ मौजूद ठग ने कहा कि हमारी तरफ से केवाईसी अपडेट हो गई है, लेकिन अब कोई खरीदारी कर लें. जिससे पता लग जाएगा कि आपकी केवाईसी अपडेट हुई है या नहीं. इसके साथ ही उनके अकाउंट से जुड़े ओटीपी नंबर भेजें. इस दौरान शातिर ठग ने 1 लाख 17 हजार 264 उनके खाते से उड़ा लिए. जब उन्हें इसका पता चला तो होश फाख्ता हो गए. कुमार राजीव की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details