राजस्थान

rajasthan

जयपुर: 31 अगस्त को VC के जरिए होगी रेलवे के जोनल स्तर की सलाहकार समिति की बैठक

By

Published : Aug 20, 2020, 11:03 PM IST

उत्तर-पश्चिम रेलवे की जोनल स्तर की यात्री परामर्श दात्री समिति की बैठक अब 31 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिम रेलवे के विकास के लिए बनाई गई इस समिति का कार्यकाल इस माह के अंत में पूरा होने जा रहा है. लेकिन, पिछले 6 महीने से समिति की बैठक नहीं हो सकी. इस मुद्दे को ईटीवी भारत के द्वारा उठाया गया था.

Jaipur News, Railway News, सलाहकार समिति की बैठक
31 अगस्त को होगी उत्तर पश्चिम रेलवे की जोनल स्तर की सलाहकार समिति की बैठक

जयपुर.उत्तर-पश्चिम रेलवे की जोनल स्तर की यात्री परामर्श दात्री समिति की बैठक अब 31 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. इसके लिए समिति के सभी 58 सदस्यों से बातचीत की जा रही है. रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश के द्वारा बैठक आयोजित कराने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. जिसके बाद डिप्टी जीएम लेफ्टिनेंट शशिकिरण ने सभी विभागों को विभागीय डेटा जुटाने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

31 अगस्त को होगी उत्तर पश्चिम रेलवे की जोनल स्तर की सलाहकार समिति की बैठक

पढ़ें:इंदिरा रसोई योजना के तहत 8 रुपए में मिलेगा गरीबों को पेट भर भोजन

गौरतलब है कि उत्तर पश्चिम रेलवे के विकास के लिए बनाई गई इस समिति का कार्यकाल इस माह के अंत में पूरा होने जा रहा है, लेकिन पिछले 6 महीने से समिति की बैठक नहीं हो सकी. इस मुद्दे को ईटीवी भारत के द्वारा उठाया गया था. इसके बाद रेलवे में बैठक आयोजित कि जा रही है. बता दें कि समिति के भंग होने के बाद रेलवे बोर्ड और रेल मंत्रालय के द्वारा आवेदन मांगे जाएंगे, हालांकि, काफी सदस्य फिर से नामित भी हो सकते हैं.

पढ़ें:जालोरः कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र और कोरोना जांच लेब का किया औचक निरीक्षण

मंडल रेल प्रशासन ने अब तक बैठक को लेकर नहीं ली थी सुध...

जयपुर मंडल के स्तर पर बनी रेलवे की सलाहकार समिति का गठन इस साल जनवरी में हुआ है. इसमें कुल 14 सदस्य भी नामित किए गए हैं. 14 में से 9 सदस्य अलग-अलग संगठनों से है, जबकि एक सदस्य जीएम द्वारा नामित और अन्य जयपुर मंडल के क्षेत्र से जुड़े सांसदों के प्रतिनिधि भी हैं. समिति का गठन होने के बाद एक बार भी बैठक आयोजित नहीं हुई है. साथ ही अभी तक मंडल रेल प्रशासन ने इस संबंध में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की है. बैठक अब इस माह के अंत में बुलाने की बात की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details