राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: दोस्त की Birthday Party में हुआ जानलेवा हमला, घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

जयपुर में 12 जून को प्रतापनगर इलाके में दोस्त की बर्थडे पार्टी (birthday party) में एक युवक पर जानलेवा हमला हुआ था. घायल युवक की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई है. पुलिस ने केस दर्ज कर फरार चल रहे हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 26, 2021, 2:39 PM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jaipur news
जानलेवा हमले में घायल हुए युवक की मौत

जयपुर. राजधानी के प्रताप नगर थाना इलाके में 12 जून की शाम को दोस्त की बर्थडे पार्टी (birthday party) में हुए जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल हुए 11वीं कक्षा के छात्र हर्षित जाटव की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई.

पढ़ेंःधौलपुर: चमरौली हत्याकांड का मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, जाने क्या है पूरा मामला...

जिसके बाद पुलिस (police) ने इस पूरे प्रकरण में हत्या की धारा को जोड़ा है. हालांकि पुलिस की ओर से प्रकरण में फरार चल रहे हमलावरों की तलाश की जा रही है. पूरे प्रकरण की जांच एसीपी सांगानेर नेमीचंद खारिया कर रहे हैं.

प्रकरण में पुलिस की ओर से दो हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में मृतक के पिता ने अंशुल शर्मा, अभिषेक यादव, राहुल लोंगवानी, गुड्डू उर्फ बाबू और संकुल सहित 6 से अधिक लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज करवाया था.

ये है मामला..

12 जून को 11वीं कक्षा के छात्र हर्षित जाटव अपने दोस्त आकाश की बर्थडे पार्टी (birthday party) में शामिल होने प्रताप नगर स्थित विवेकानंद पार्क गया था. जहां केक कटिंग के दौरान मास्क पहने 6 से अधिक युवक पहुंचे, जिनके हाथ में डंडे और सरिए थे. जिन्होंने बर्थडे पार्टी (birthday party) में मौजूद सभी युवकों से मास्क हटाने के लिए कहा और मास्क हटाते ही हर्षित पर डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. हर्षित के सिर, आंख और चेहरे पर गंभीर चोट आई और वह निढाल होकर वहीं, गिर गया.

पढ़ें:भीलवाड़ा: युवक की पिट-पिट कर की गई हत्या, पुलिस जुटी जांच में

हर्षित के दोस्त उसे गंभीर अवस्था में स्कूटी पर नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सकों से महात्मा गांधी अस्पताल रेफर कर दिया. जहां पर हर्षित के सिर का ऑपरेशन (operation) किया गया, लेकिन उसके स्वास्थ्य में किसी भी तरह का सुधार नहीं हुआ और देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

साइबर ठगों ने चुराया बैंक खाता धारकों का ऑनलाइन डाटा, अब बना रहे ठगी का शिकार

राजधानी के विधायकपुरी थाने में एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (Senior Vice President) अरिजीत नंदी की तरफ से साइबर ठगों की ओर से खाता धारकों का ऑनलाइन डाटा (online data) चुराकर और ऑनलाइन डाटा हैक कर खाताधारकों को ठगी का शिकार बनाए जाने का मामला दर्ज करवाया गया है.

शिकायत में साइबर ठगों ने बैंक के अनेक खाता धारकों को फोनकर खुद को बैंक का कर्मचारी बता उनकी गोपनीय जानकारी देकर विश्वास में लिया. फिर KYC अपडेट करने के नाम पर मोबाइल पर आए ओटीपी की जानकारी हासिल कर रुपयों का ट्रांजैक्शन कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल खाताधारकों की निजी जानकारी साइबर ठगों की ओर से कंपनी का सर्वर हैक करके चुराने की संभावना को देखते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details