राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 19, 2021, 4:16 PM IST

ETV Bharat / city

राहुल गांधी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया. यूथ कांग्रेस ने आज से राहत सामग्री का वितरण भी शुरू किया. वन यूथ वन ट्री अभियान के तहत प्रदेश में 2 लाख पौधे लगाए जाएंगे.

राहुल गांंधी जन्मदिन, rahul gandhi birthday
प्रताप सिंह खाचरियावास ने बांटी राहत सामग्री

जयपुर.कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का शनिवार को जन्मदिन है. राहुल गांधी ने इस बार कोरोना के चलते जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. राहुल गांधी ने कहा है कि जन्मदिन मनाने की बजाय कांग्रेस कार्यकर्ता समाज सेवा के कार्य करे. ऐसे में प्रदेश युवा कांग्रेस ने राहुल गांधी के जन्मदिन को जन सहायता दिवस के रुप में मनाया.

पढ़ेंःगहलोत सरकार ने ढाई सालों में झुंझुनू के लिए एक भी काम शुरू नहीं किया- भाजपा नेता जितेंद्र गोठवाल

राजस्थान युवा कांग्रेस ने राहुल गांधी के जन्मदिन पर प्रदेश के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. कोरोना में प्रभावितों और जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण भी बड़े स्तर पर किया. युवा कांग्रेस ने आज से वन यूथ वन ट्री अभियान की भी शुरुआत कर दी है. जिसके तहत पूरे प्रदेश में 2 लाख पौधे लगाए जाएंगे. इस कार्यक्रम के तहत युवा कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी पलक वर्मा ने हनुमानगढ़ से इस अभियान की शुरुआत की.

युवा कांग्रेस ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

जयपुर में भी यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर रक्तदान शिविर और राहत सामग्री का वितरण कार्यक्रम हुआ. जिसमें मुख्य सचेतक महेश जोशी और परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास भी शामिल हुए. युवा कांग्रेस की ओर से जगह-जगह पर जरूरतमंद लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और दवा के किट का वितरण किया गया. कार्यक्रम में कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना नहीं दिखाई दी. दरअसल जब मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास राहत सामग्री प्रदान कर रहे थे तो इस दौरान वहां पहुंचे लोगों की लंबी लाइन लग गई और सोशल डिस्टेंसिंग की किसी ने पालना नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details