राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर रेलवे मुख्यालय में 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ कामकाज शुरू

पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 मंगलवार से लागू हो चुका है. जिसके बाद राज्य सरकार की गाइडलाइन के आधार पर कुछ सरकारी और रेलवे ऑफिस को खोलने की मंजूरी भी मिल गई है. लेकिन, गाइडलाइन के आधार पर केवल 50 फीसदी स्टाफ ही सरकारी दफ्तरों में काम करेंगे.

By

Published : May 19, 2020, 7:54 PM IST

जयपुर रेलवे मुख्यालय, jaipur railway headquarters
रेलवे मुख्यालय में कामकाज शुरू

जयपुर.कोरोना वायरस का संक्रमण देश और दुनिया में लगातार बढ़ रहा है. वही अब लॉकडाउन का चौथा चरण भी चालू हो चुका है. इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के आधार पर कुछ सरकारी और रेलवे ऑफिस को 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोलने की मंजूरी भी मिल गई है. ऐसे में मंगलवार को जयपुर रेलवे मुख्यालय के लेखा विभाग को छोड़कर सभी विभाग में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाया गया.

रेलवे मुख्यालय में कामकाज शुरू

लेकिन, लेखा विभाग में 100 फीसदी स्टाफों ने कार्यभार शुरू भी कर दिया. आपको बता दें कि मुख्यालयों के अंदर आने से पहले सभी कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की जाती है. इसके बाद ही सभी कर्मचारियों को मुख्यालय में प्रवेश दिया जाता है. किसी भी बाहरी व्यक्ति को मुख्यालय में नहीं जाने दिया जा रहा. इसके साथ ही रेलवे मुख्यालय के गेट पर आरपीएफ के जवानों की भी तैनाती की गई. बता दें की बीते दिनों रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया था.

पढ़ेंःकांग्रेस इतनी ओछी राजनीति करेगी ये पता नहीं था, महामारी को भी राजनीति का हथियार बना लियाः सतीश पूनिया

जिसके बाद उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम आनंद प्रकाश के निर्देश पर डीजीएम शशिकिरण की ओर से एक आदेश जारी किया था. जिसके अंतर्गत रेलवे के सभी कर्मचारियों को फोन में आरोग्य सेतु ऐप रखना अनिवार्य है. ऐसे में यदि कोई भी कर्मचारी फोन में आरोग्य सेतु ऐप फोन में नहीं रखता है तो वह मुख्यालय में नहीं जा सकता. वहीं रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी की माने तो अभी 50 फीसदी कर्मचारियों को बुलाकर मुख्यालय में काम शुरू कर दिया गया है. बाकी बचे 50 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details