राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: एमडी रोड और म्यूजियम रोड की कार्य योजना तैयार, अब निगम चलाएगा विशेष अभियान

राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अब निगम प्रशासन ने एमडी रोड और म्यूजियम रोड के आसपास ट्रैफिक, सफाई व्यवस्था और अतिक्रमण को लेकर विशेष अभियान चलाएगा. इसके चलते इस कार्य योजना को 18 मार्च को हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा.

By

Published : Mar 14, 2020, 5:17 PM IST

जयपुर की खबर, jaipur news
एमडी रोड और म्यूजियम रोड की कार्य योजना हुई तैयार

जयपुर. राजधानी को वर्ल्ड क्लास हेरिटेज सिटी बनाने के साथ-साथ शहर में अवैध निर्माण, अतिक्रमण, सफाई व्यवस्था पर लिए स्वप्रेरित प्रसंज्ञान मामले में कोर्ट ने एक निर्देश जारी किया गया था. इसके तहत जेडीए, नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस और अधिवक्ताओं ने बीते दिनों एमडी रोड और म्यूजियम रोड का मौका मुआयना किया था. इस दौरान यहां ट्रैफिक जाम, पार्किंग, अवैध अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था के बिगड़े हालात देखने को मिले, जिसे लेकर अब नगर निगम प्रशासन ने विशेष अभियान प्लान किया है.

एमडी रोड और म्यूजियम रोड की कार्य योजना हुई तैयार

इस संबंध में एडिशनल कमिश्नर अरुण गर्ग ने बताया कि एमडी रोड और म्यूजियम रोड के लिए कार्य योजना तैयार की गई है, जिसमें मुख्य रूप से सफाई करने वालों के नामजद आदेश निकाले गए हैं. साथ ही मीट की दुकानों को अवशेष फेंकने पर पाबंद किया गया हैं.

पढ़ें- एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर आया कोरोना का संदिग्ध

वहीं, एमडी रोड और म्यूजियम रोड पर सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल किए जाएंगे. इसके अलावा अतिक्रमण को लेकर बाइक और ऑटो रिपेयर की अवैध दुकानों को हटाया जा रहा है और इस पर नियमित निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, इस मामले को लेकर अब 18 मार्च को हाईकोर्ट में निगम प्रशासन की दोबारा पेशी होनी है, जिसमें निगम इस कार्य योजना को पेश करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details