राजस्थान

rajasthan

जयपुरः हाथरस मामले के खिलाफ वीमेन इंडिया मूवमेंट ने किया विरोध-प्रदर्शन

By

Published : Oct 5, 2020, 10:45 PM IST

हाथरस दरिंदगी को लेकर जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में वीमेन इंडिया मूवमेंट की तरफ से सोमवार को जयपुर कलेक्ट्रेट सर्किल पर प्रदर्शन किया गया. वीमेन इंडिया मूवमेंट की महिला कार्यकर्ता कलेक्टर सर्किल पहुंची और बैनर और तख्तियां लेकर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग की.

jaipur news, rajasthan news
जयपुर में वीमेन इंडिया मूवमेंट ने किया विरोध प्रदर्शन

जयपुर.प्रदेश सहित पूरे देश भर में हाथरस गैंगरेप मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में वीमेन इंडिया मूवमेंट की तरफ से सोमवार को जयपुर कलेक्ट्रेट सर्किल पर प्रदर्शन किया गया. वीमेन इंडिया मूवमेंट की महिला कार्यकर्ता कलेक्टर सर्किल पहुंची और बैनर और तख्तियां लेकर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. साथ ही उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया.

प्रदेश महासचिव फरीदा गजधर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज चल रहा है. आए दिन महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को ऐसी शर्मनाक घटना के बाद फौरन इस्तीफा दे देना चाहिए था. लेकिन बेहद अफसोस की बात है कि वो अभी तक पर अपने पद पर बने हुए हैं.

निदा हाशमी ने कहा कि जिस तरीके की घटना उत्तर प्रदेश में हुई है, वो पूरे देश को शर्मसार करने वाली है. राजस्थान में भी कई इलाकों में ऐसी घटनाएं घटित हो चुकी हैं. सरकार को चाहिए कि ऐसे मुजरिमों के लिए सख्त और जल्द सजा का प्रावधान करना चाहिए. जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके. कुछ लोग पीड़ित पक्ष को लेकर राजनीति करने उतर जाते हैं, इसलिए सरकार को इस बारे में सोचना होगा और ऐसी शर्मनाक हरकतों के लिए फौरन सजा मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंःजयपुर ट्रैफिक पुलिस ने किया कोरोना से बचाव के पोस्टर का विमोचन, मास्क और सैनेटाइजर भी बांटे

जिला अध्यक्ष नौशाबा प्रवीण ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बलात्कार जैसी घटनाएं अब आम होती जा रही हैं. मासूम बच्चियों तक के साथ ऐसी घटनाएं हो रही है. एक तरह से वहां कोई कानून व्यवस्था नहीं है. यहां तक की पुलिस वाले भी ऐसी हरकतों में लिप्त मिल रहे हैं. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी मुजरिमों को सजा देने की बजाय उन्हें बचाते दिख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details