राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान रोडवेज में महिलाएं कर सकेंगी निशुल्क यात्रा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाली सभी महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया है. महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा सुविधा के लिए जारी निर्देशों की पालना में राजस्थान रोडवेज प्रबंधन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

By

Published : Mar 6, 2021, 12:29 AM IST

international women day,  rajasthan roadways
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान रोडवेज में महिलाएं कर सकेंगी निशुल्क यात्रा

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाली सभी महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया है. महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा सुविधा के लिए जारी निर्देशों की पालना में राजस्थान रोडवेज प्रबंधन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

पढ़ें:काला हिरण शिकार मामलाः सलमान खान से जुड़ी अपीलों पर सुनवाई आगे नहीं बढ़ाने के आदेश

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार राजस्थान रोडवेज की बसों में राज्य की सीमा में संचालित सभी साधारण और द्रुतगामी बसों (वातानुकूलित एवं वोल्वो के अलावा) में यात्रा करने वाली सभी महिलाओं और बालिकाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को निशुल्क यात्रा सुविधा के आदेश जारी किए गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 को महिलाओं और बालिकाओं द्वारा निशुल्क यात्रा करने के लिए अग्रिम आरक्षण सुविधा भी प्रदान की गई है. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए नो मास्क नो एंट्री का सख्ती से पालन करने और प्रत्येक घोषित ठहराव स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं.

जयपुर चंडीगढ़ मार्ग पर सुपर लग्जरी बस सेवा शुरू

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की सुपर लग्जरी बस सेवा आमजन की सुविधा के लिए किसान आंदोलन को मध्य नजर रखते हुए जयपुर चंडीगढ़ मार्ग पर वाया हिसार बस सेवा का संचालन शुरू किया जा रहा है. राजस्थान रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह के मुताबिक किसान आंदोलन के कारण जयपुर- चंडीगढ़ मार्ग पर वाया दिल्ली बस सेवा बाधित होने के कारण और आमजन की मांग पर जयपुर चंडीगढ़ वाया हिसार मार्ग पर बस सेवा का संचालन शुरू किया गया है.

जयपुर चंडीगढ़ मार्ग पर बस जयपुर से सुबह 5:10 बजे रवाना होकर शाम 7:00 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी. वापसी में चंडीगढ़ से 6:25 बजे रवाना होकर शाम 7:00 बजे बस जयपुर पहुंचेगी. यह बस जयपुर, सीकर, फतेहपुर, चूरू, राजगढ़, हिसार, नरवाना, कैथल, अंबाला, चंडीगढ़ मार्ग पर संचालित होगी. जयपुर चंडीगढ़ मार्ग के लिए जयपुर से चंडीगढ़ का किराया 1418 रुपए प्रति यात्री और महिला यात्री के लिए 1246 रुपए निर्धारित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details