राजस्थान

rajasthan

जयपुर: सिंधी कैंप बस स्टैंड पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, रोडवेज स्टाफ ने की आर्थिक मदद

By

Published : Dec 24, 2020, 9:47 AM IST

जयपुर के केंद्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप एक गर्भवती महिला ने नवजात बच्चे को जन्म दिया है. इस दौरान रोडवेज की महिला कर्मचारियों ने प्रसूता का प्रसव करवाया.  साथ ही रोडवेज स्टाफ ने महिला की आर्थिक मदद भी की.

Jaipur News, सिंधी कैंप बस स्टैंड, child birth
जयपुर में सिंधी कैंप बस स्टैंड पर बच्चे का जन्म

जयपुर. राजधानी के केंद्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप एक गर्भवती महिला ने नवजात बच्चे को जन्म दिया है. प्रसव पीड़ा के चलते प्लेटफार्म नंबर-1 पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बस स्टैंड पर महिला को प्रसव पीड़ा होने पर बस स्टैंड के ड्यूटी ऑफिसर कृष्ण कुमार यादव और मैनेजर हितेश शर्मा ने महिला कर्मचारियों को बुलाया, जिसके बाद सिंधी कैंप बस स्टैंड पर महिला कर्मचारियों ने प्रसूता का प्रसव करवाया.

पढ़ें:अजमेर स्मार्ट सिटी के तहत 850 करोड़ के कार्यादेश दिसंबर माह तक हो जाएंगे जारी

सिंधी कैंप बस स्टैंड पर रोडवेज स्टाफ ने इंसानियत का धर्म निभाया है. प्रसव के बाद महिला को रोडवेज कर्मचारियों ने 3 हजार रुपये एकत्रित कर आर्थिक मदद की. प्रसव के बाद एंबुलेंस की सहायता से जच्चा बच्चा को सुरक्षित जनाना अस्पताल पहुंचाया गया.

जयपुर में सिंधी कैंप बस स्टैंड पर बच्चे का जन्म

सिंधी कैंप बस स्टैंड के ड्यूटी ऑफिसर कृष्ण कुमार यादव के मुताबिक बिहार निवासी गर्भवती महिला अपने पति और बच्चों के साथ जिंदगी में बस स्टैंड पर पहुंची और बिहार जाने के लिए बस की पूछताछ कर रही थी. इस दौरान गर्भवती महिला के प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर महिला को अस्पताल पहुंचाने का समय नहीं मिल पाया. महिला की ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर महिला के पति ने रोडवेज कर्मचारियों को सूचना दी, जिसके बाद रोडवेज महिला कर्मचारियों को मौके पर बुलवाया गया और बिल्कुल सुरक्षित तरीके से महिला का प्रसव करवाया. बस स्टैंड पर महिला यात्री ने नवजात को जन्म दिया. इस दौरान अन्य तीन महिला यात्रियों की मदद से प्रसव कराया गया.

पढ़ें:राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस: प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से 24 दिसंबर को उपभोक्ताओं को किया जाएगा जागरूक

ड्यूटी ऑफिसर कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि प्रसव के बाद सिंधी कैंप बस स्टैंड के कर्मचारियों ने प्रसूता महिला को मदद के लिए 3 हजार रुपये एकत्रित कर भेंट किए. प्रसव के बाद महिला और नवजात को एंबुलेंस की सहायता से जनाना अस्पताल पहुंचाया गया. जच्चा और बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं. वहीं, महिला के पति ने रोडवेज स्टाफ का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details