राजस्थान

rajasthan

तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट के बाद गुलाबी नगरी में सर्दी की हल्की दस्तक

By

Published : Oct 22, 2019, 1:15 PM IST

प्रदेश में गत दिनों जहां रात को हल्की सर्दी का दौर शुरू हो गया था तो वहीं अब दिन में भी मीठी सर्दी का असर देखने को मिलने लगा है. मौसम विभाग का मानना है कि दिवाली के बाद से ही तेज सर्दी का दौर भी शुरू हो जाएगा.

weather update jaipur , weather report jaipur, सर्दी शुरु राजस्थान

जयपुर. प्रदेश में सर्दी धीरे-धीरे दस्तक दे रही है. जहां रातें हल्की ठंडी तो वहीं अब दिन में भी हल्की सर्दी का अहसास होने लगा है. मानसून की विदाई के साथ ही अब हल्की सर्दी ने भी अपनी दस्तक दे दी है.

गुलाबी नगरी में सर्दी की हल्की दस्तक

बता दें कि मानसून की विदाई के बाद अब हल्की सर्दी भी शुरू हो गई है. हालांकि, कई इलाकों में दिन में सूर्य देव का प्रकोप लगातार जारी था. दिन का तापमान 35 डिग्री के पार तक पहुंच गया था. यह हाल केवल राजधानी जयपुर का ही नहीं प्रदेश के एक दर्जन से अधिक शहरों का था. लेकिन बीते दिन सोमवार से दिन में भी हल्की सर्दी महसूस होने लग गई और तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की कमी भी देखने को मिली है.

पढ़ें: कोटा में महाबॉडी बिल्डर्स, लोग बोले - ऐसी बॉडी के आगे तो सिक्स पैक एब्स भी फेल

ऐसे में मौसम विभाग का मानना है कि दिवाली बाद से ही तेज सर्दी का दौर भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में जल्द सुबह हल्का कोहरा भी पड़ना शुरू हो गया है. प्रदेश में पर्यटन सीजन भी शुरू हो गया है. जहां तेज गर्मी की वजह से पर्यटकों की संख्या में कमी देखने को मिल रही थी तो अब सर्दी के मौसम के साथ ही पर्यटन सीजन में इजाफा होने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details