राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 19, 2019, 4:49 PM IST

Updated : Dec 19, 2019, 7:48 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में शुक्रवार को होगा अंतर विश्वविद्यालय टेबल टेनिस वुमेन टूर्नामेंट का आगाज, मंत्री रघु शर्मा करेंगे उद्घाटन

राजस्थान में पहली बार अंतर विश्वविद्यालय टेबल टेनिस वुमन टूर्नामेंट होने जा रहा है. जिसका चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा कल विधिवत उद्घाटन करेंगे. टीटी वुमेन टूर्नामेंट को लेकर कई राज्यों की प्लेयर्स जयपुर पहुंच चुकी हैं. टूर्नामेंट में 70 से अधिक यूनिवर्सिटियों की 500 खिलाड़ी भाग ले रही हैं.

TT वुमन टूर्नामेंट,  TT Woman tournament
TT वुमन टूर्नामेंट

जयपुर. महात्मा ज्योतिराव फुले विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से शुक्रवार को तीन दिवसीय वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी टेबल टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ होगा. राज्य में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय अंतर विश्वविद्यालय महिला टेबल टेनिस टूर्नामेंट का उद्घाटन चिकित्सा एंव स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा करेंगे. इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और राज्य खेल परिषद के अध्यक्ष भी शिरकत करेंगे.

शुक्रवार को होगा अंतर विश्वविद्यालय टेबल टेनिस वुमेन टूर्नामेंट का आगाज

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए चेयरपर्सन निर्मल पवार ने कहा कि टूर्नामेंट में वेस्ट जोन के 70 से अधिक यूनिवर्सिटी की 500 से अधिक महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगी. इस दौरान 21 दिसंबर को कल्चरल लाइट का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें अनेकता में एकता के रंग देखने को मिलेंगे. राज्य में यह ऐतिहासिक पल होगा, 50 साल की अवधि में पहली बार नेशनल स्तर का आयोजन हो रहा है. जो खेल प्रेमियों और प्रदेशवासियों के लिए सुखद अनुभूति का अहसास होगा. राज्य में पहली बार खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों के लिए 2% आरक्षण का प्रावधान किया गया है.

पढ़ें: ज्ञान प्रकाश कुमावत ने पॉवरलिफ्टिंग में जीता गोल्ड, राजस्थान का बढ़ाया मान

इस टूर्नामेंट की विशेषता इस रूप में देखे जानी चाहिए कि खेल स्वस्थ जीवन के लिए शिक्षा का अनिवार्य अंग माना गया है. टीटी वूमेन टूर्नामेंट में कई रोमांचक मुकाबले होंगे. जिसमें फाइनल राउंड के बाद टूर्नामेंट का 22 दिसंबर को समापन होगा. टूर्नामेंट में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा दमन-दीप, दादरा-नागर हवेली के विभिन्न यूनिवर्सिटीज की महिला टीटी खिलाड़ी की करीब आधी से ज्यादा टीटी टीमें जयपुर पहुंच चुकी हैं. उद्घाटन कार्यक्रम में सुरभि मिश्रा, शताब्दी समेत कई नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी शिरकत करेगी.

Last Updated : Dec 19, 2019, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details