राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हाल-ए-मौसम: 9 फरवरी के बाद सर्दी बढ़ने के आसार, तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव

प्रदेश के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मंगलवार को एक बार फिर प्रदेश के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी देखी गई है. मौसम विभाग का मानना है कि 9 फरवरी बाद एक बार फिर प्रदेश में सर्दी बढ़ सकती है.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:08 AM IST

जयपुर की खबर, jaipur weather news
तापमान में हुई बढ़ोतरी

जयपुर.राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. इसी बीच तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार के तापमान की बात की जाए तो मंगलवार को एक बार फिर तापमान में आंशिक बढ़ोतरी देखने को मिली. प्रदेश के कई शहरों का तापमान 25 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं अगर बात कि जाए सोमवार की तो प्रदेश के तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी देखने को मिली थी. लेकिन मंगलवार को एक बार फिर तापमान में उछाल आया है.

तापमान में हुई आंशिक बढ़ोतरी

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया है. बाड़मेर का तापमान 28 डिग्री के पार पहुंच गया है, जिससे लोगों को सर्दियों के महीने में गर्मी का एहसास होना शुरू हो गया है. जैसलमेर और जोधपुर की बात की जाए तो, जैसलमेर और जोधपुर का तापमान भी अब 26 डिग्री के पार पहुंच चुका है.

पढ़ें: डूंगरपुर पुलिस बेमिसालः मां की मौत के बाद तीन बच्चों के लालन-पालन का उठाया बीड़ा

वहीं प्रदेश में सबसे कम तापमान की बात की जाए तो, मंगलवार को सबसे कम तापमान श्रीगंगानगर में 16.9 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विभाग का मानना है, कि प्रदेश में 9 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा, तो एक बार फिर 9 फरवरी के बाद प्रदेश में तेज सर्दी का दौर देखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details