राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ध्यान दें! पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में 24 घंटे के अंदर हो सकती है बारिश

राजस्थान के कई इलाकों में अभी भी बिना मौसम के बारिश देखने को मिल रही है. वहीं मौसम विभाग की ओर से भी प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. बता दें कि प्रदेश में हो रही हल्की बूंदाबांदी की वजह से तापमान में लगातार गिरावट हो रही है, जिससे सर्दी ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं.

By

Published : Nov 27, 2019, 8:22 AM IST

Updated : Nov 27, 2019, 9:28 AM IST

जयपुर  न्यूज, jaipur latest news, प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, weather department alert, weather update
प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट

जयपुर.प्रदेश में अभी भी कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं और तापमान में भी गिरावट लगातार बनी हुई है. प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र माउंट आबू में लगातार तापमान में गिरावट आ रही है.

प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट

आपको बता दें कि माउंट आबू का तापमान रात में 6 डिग्री तक भी पहुंच गया है. वहीं मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभावना भी जताई गई है.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी से उत्तर पूर्वी हवाएं तेज चल रही हैं, जिसके कारण उत्तर पूर्वी राजस्थान में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं दिन के तापमान की बात की जाए तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिन में मौसम सुहावना भी बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे चुने गए विधायक दल के नेता, 28 नवंबर को लेंगे CM पद की शपथ

वहीं मौसम विभाग की ओर से राजस्थान प्रदेश के कई इलाकों में ओले गिरने की संभावना भी जताई गई थी, लेकिन प्रदेश में मौसम विभाग का अनुमान सही साबित नहीं हुआ और मौसम सुहाना ही बना रहा. हालांकि प्रदेश में बढ़ रही लगातार ठंड की वजह से अब गर्म कपड़े निकालना भी आमजन ने शुरू कर दिया है. प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से किसानों को भी काफी नुकसान हो रहा है.

मौसम विभाग ने इन जिलों पर जारी किया अलर्ट...

मौसम विभाग ने प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, जयपुर, झुंझुनू और सीकर में हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई गई है. तो वहीं दूसरी ओर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, जोधपुर और गंगानगर में अगले 24 घंटे के लिए मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना भी जताई गई है.

Last Updated : Nov 27, 2019, 9:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details