राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सावधान! पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में बादल की गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश

प्रदेश में रात के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी की वजह से राजस्थान के उत्तर पूर्वी इलाकों में लगातार तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. दिन के मौसम में अभी हल्की ठंडक महसूस होने लगी है. वहीं दूसरी ओर अलसुबह कोहरा पड़ने की वजह से हाईवे पर वाहनों की गति में भी कमी देखने को मिल रही है.

By

Published : Nov 26, 2019, 10:06 AM IST

weather report, मौसम की खबर
राजस्थान में मौसम निभाग ने जारी की चेतावनी

जयपुर.रात के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं बात करे ठंड की तो प्रदेश में इस समय माउंट आबू सबसे ठंडा शहर माना जा रहा है. हालांकि दिन में अभी सर्दी का एहसास ज्यादा नहीं है. वहीं पर्वतीय स्थल माउंट आबू में रात का तापमान 3 डिग्री से लुढ़ककर, अब 6 डिग्री तक पहुंच चला है.

जहां रविवार के दिन में माउंट आबू का तापमान 10 डिग्री के आसपास बना हुआ था. वहीं सोमवार के दिन तापमान में 4 डिग्री तक की कमी देखने को मिली है. सोमवार रात को सबसे गर्म शहर की बात की जाए तो सबसे गर्म शहर जोधपुर रहा है. जोधपुर का रात का तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया है. इस कड़ी में राजधानी की बात की जाए तो जयपुर में दिन में हल्की ठंडक शुरू हो गई है, तो वहीं रात का तापमान भी 16 डिग्री तक पहुंच गया.

राजस्थान में मौसम निभाग ने जारी की चेतावनी

प्रदेश के औसतन तापमान की बात की जाए तो रात का औसतन तापमान 14 से 16 डिग्री के बीच में ही बना हुआ है. प्रदेश के मौसम विभाग की माने तो हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी का असर अब लगातार राजस्थान में भी बना हुआ है. वही उत्तर-पूर्वी जिले तेज हवाओं की वजह से प्रदेश के उत्तर पूर्वी राजस्थान में भी सर्दी का असर देखने को मिल रहा है.

पढ़ेंः ध्यान दें! पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम विभाग की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी की चेतावनी

मौसम विभाग की मानें तो विभाग की ओर से प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में आगामी 24 घंटे के लिए मेघ गर्जन के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details