राजस्थान

rajasthan

अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, बूंदी, बारां, प्रतापगढ़ और झालावाड़ में हो सकती है भारी बारिश

By

Published : Sep 23, 2019, 10:40 AM IST

राजस्थान में जाता हुआ मानसून अपना कहर बरपा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी 2 से 3 दिन और मानसून सक्रिय रहेगा.

weather department alert, मौसम विभाग का अलर्ट जारी , jaipur latest news, जयपुर न्यूज

जयपुर.प्रदेश में जाता हुआ मानसून जमकर बरस रहा है. ऐसे में अब बारिश भी आफत की बारिश बनती जा रही है. हालांकि जयपुर में पिछले 3 दिन से बारिश नहीं देखी गई और राजधानी के तापमान में भी लगातार उछाल देखने को मिल रही है. जिससे राजधानी का तापमान भी 33 डिग्री तक पहुंच गया है.

अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

बात करें बाड़मेर की तो यहां का तापमान 39 डिग्री तक पहुंच चुका है. साथ ही जैसलमेर का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच चुका है. ऐसे में जैसलमेर इस समय सबसे गर्म शहर भी है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो विभाग की ओर से प्रदेश के बारां, कोटा, झालावाड़, बूंदी, प्रतापगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया हुआ है.

बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश से प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात भी बन गए थे. जिसको लेकर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने भी वहां का दौरा किया था. ऐसे में मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश में मानसून अभी 2 से 3 दिन और सक्रिय रहेगा.

यह भी पढ़ें :अजमेर-मांगलियावास-लामाना हाईवे पर भीषण सड़क हादसा...8 लोगों की मौत, 20 से अधिक जख्मी

गौरतलब है कि प्रदेश में इस बार औसत से कई गुना ज्यादा बारिश देखने को मिली है. ऐसे में प्रदेश के आधे से ज्यादा बांध लबालब हो गए हैं. वहीं बचे हुए बांधों में पानी की आवक भी तेज हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार देश में सबसे ज्यादा बारिश प्रतापगढ़ में रिकॉर्ड की गई है. प्रतापगढ़ में इस बार 15 एमएम से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details