राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बार-बार बदल रहा मौसम का रुख

By

Published : Mar 19, 2021, 8:12 PM IST

जयपुर के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से शुक्रवार को दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jaipur news
जयपुर में बार-बार बदल रहा मौसम का रुख

जयपुर. प्रदेश के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही ज्यादातर शहरों में जहां दिन का तापमान बढ़कर 35 डिग्री से अधिक बना हुआ था, तो वहीं शनिवार को आमजन को तापमान के साथ ही गर्मी से राहत भी मिली है. मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में आज से नए पश्चिमी विक्षोभ होने को लेकर पहले ही आसार जताए गए थे.

जिसके बाद प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय और इसके साथ ही जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर सहित कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी की बात की जाए तो शुक्रवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. इसके साथ ही लगातार तेज हवाओं का दौर भी देखने को मिला. इसके साथ ही जयपुर के तापमान में भी आज गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी में आज दिन का तापमान 35 डिग्री तक दर्ज किया गया है. कल के मुकाबले आज के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट हुई है.

वहीं, मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार वर्तमान में राजस्थान के ऊपर बने एक परिसंचरण तंत्र के प्रभाव से आज भी प्रदेश के जैसलमेर बाड़मेर नागौर अलवर जिले और आसपास के क्षेत्र में ठंडा स्टोन के साथ कहीं-कहीं हल्की दर्जी की बारिश का दौर सुबह से ही जारी है. इसके साथ ही एक दर्जन के साथ कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग की ओर से जताई गई है.

पढ़ें:हम जीतकर भी टुकुर-टुकुर देखते हैं, वो हारकर भी राजकीय समारोहों की अध्यक्षता करते हैंः राजेन्द्र राठौड़

साथ ही राधेश्याम शर्मा का मानना है कि 22 मार्च को एक बार फिर प्रदेश के अंतर्गत ओलावृष्टि भी दर्ज की जा सकती है. जिससे प्रदेश के तापमान में दो से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके अलावा 23 मार्च से प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा और उसके बाद तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details