राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान से ऋषिकेश पहुंचा युवक गंगा में बह गया, टापू पर बिताई रात...सुबह जल पुलिस ने किया रेस्क्यू

राजस्थान से ऋषिकेश पहुंचा एक युवक गंगा नदी में पैर फिसलने से बह गया. ऐसे में युवक किसी तरह तैरकर एक टापू पर पहुंचा, जहां पर उसने रात बिताई. सुबह उसने एख महिला से मदद मांगी. जिसके सूचना देने पर जल पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को टापू से सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया.

By

Published : May 13, 2022, 10:57 PM IST

Rajasthani Tourist flow in rishikesh Ganga
जल पुलिस ने युवक को सुरक्षित निकाला...

ऋषिकेश.राजस्ठान से एक युवक ऋषिकेश घुमने पहुंचा था. वहीं, गुरुवार रात स्वर्गाश्रम क्षेत्र में बीटल्स आश्रम के पास पैर फिसलने से युवक गंगा में बह गया. गनीमत रही कि युवक को तैराकी आती थी. जिस कारण वह तैरते हुए एक टीले पर चढ़ गया और सारी रात टीले पर बिताई. वहीं, सुबह सूचना पर पहुंची जल पुलिस ने युवक का रेस्क्यू किया.

सुबह मुनिकी रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत दयानंद आश्रम घाट पर एक महिला को देखकर पर्यटक ने मदद मांगी. जिसके बाद महिला ने युवक की वीडियो बनाकर पुलिस तक पहुंचाई. इस दौरान मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती ने भी पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना पर जल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें:डूब रही थी महिला, युवकों ने जान पर खेलकर बचाई जान

राफ्ट से सुरक्षा उपकरण लेकर जल पुलिस टीले पर पहुंची और युवक को सकुशल दयानंद घाट लेकर आई. युवक ने बताया कि उसका नाम भीम सिंह है. वह जोधपुर राजस्थान का रहने वाला है. यहां वह घूमने के लिए आया था. गुरुवार शाम के समय घाट पर गंगा में पैर डालने के दौरान वह फिसल गया और बहता हुआ आगे निकल गया. वह तैराकी जानता था जिस वजह से वह किसी तरह टीले पर जान बचाने के लिए पहुंचा.

जल पुलिस ने युवक को सुरक्षित निकाला...

थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने घटना का वीडियो बनाकर देने वाली महिला और मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती का आभार व्यक्त किया. वहीं, युवक को सकुशल रेस्क्यू करने के लिए जल पुलिस के जवानों की पीठ भी थपथपाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details