राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 8, 2021, 9:50 PM IST

ETV Bharat / city

जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने किया तकनीकी डायरी का विमोचन, कहा- कर्मचारियों, अधिकारियों और आम जनता के लिए होगी फायदेमंद

जयपुर में सोमवार को जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ की तकनीकी डायरी का विमोचन किया. इस दौरान कल्ला ने कहा कि तकनीकी डायरी के जरिए पानी से जुड़ी किसी भी समस्या का सीधे संबंधित व्यक्ति से संपर्क कर समाधान किया जा सकता है.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें,Rajasthan PHED Technical Employees Union
जलदाय मंत्री ने किया तकनीकी डायरी का विमोचन

जयपुर. प्रदेश के जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने सोमवार को राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ की तकनीकी डायरी का विमोचन किया. इस दौरान मुख्य सचेतक में महेश जोशी भी मौजूद रहे. बीडी कल्ला ने कहा कि तकनीकी डायरी के जरिए पानी से जुड़ी किसी भी समस्या का सीधे संबंधित व्यक्ति से संपर्क कर समाधान किया जा सकता है.

जयपुर के जल भवन में हुए कार्यक्रम में राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश भर से आए पदाधिकारी और अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. विभाग के सभी मुख्य अभियंता, अतरिक्त मुख्य अभियंता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम में राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष विजय ने सभी मंत्रियों और पदाधिकारियों का स्वागत किया.

जलदाय मंत्री ने किया तकनीकी डायरी का विमोचन

अपने संबोधन में बीडी कल्ला ने कहा कि इस तकनीकी डायरी में जलदाय विभाग के सभी तकनीकी कर्मचारियों, अधिकारियों के मोबाइल नंबर दिए हुए हैं. साथ ही पूरी कैबिनेट के नंबर भी इसमें शामिल किए गए हैं. ये आम जनता के लिए फायदेमंद रहेगी. यदि किसी व्यक्ति को कोई समस्या होती है तो वह तकनीकी डायरी से नंबर लेकर संबंधित अधिकारी या कर्मचारी से आसानी से संपर्क कर सकता है और अपनी समस्या का समाधान करा सकता है.

आज तकनीक का जमाना है और तकनीक के जरिए एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के करीब है. ग्लोबल विलेज के रूप में दुनिया हमारे सामने हैं यदि किसी जगह पाइप लाइन टूटती है, लीकेज होता है या पानी व्यर्थ बह रहा है तो तकनीकी कर्मचारियों और अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है.

पढ़ें-विधानसभा सत्र: 10 फरवरी को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की सीट में बदलाव

जलदाय विभाग का कंट्रोल रूम भी इस तकनीकी डायरी की मदद से आसानी से संबंधित व्यक्ति को सूचना दे सकता है हमारे विभाग के तकनीकी कर्मचारी और अधिकारी समन्वय के साथ काम कर रहे हैं, इसी के चलते हम प्रदेश में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से कर पा रहे हैं. तकनीकी डायरी का लाभ ना केवल आम जनता बल्कि अधिकारियों और कर्मचारियों को भी मिलेगा. कार्यक्रम में प्रदेश भर से आए संघ के पदाधिकारियों का माला पहनाकर सम्मानित किया गया साथ ही मंत्री बीडी कल्ला और मुख्य सचेतक महेश जोशी का साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details