राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मदरसा की जगह हॉस्टल बनाने का मामला...मस्जिद कमेटी के सदर पर बरसे वक्फ बोर्ड के चेयरमैन

मस्जिद राईयान रेजीडेंसी में मदरसा की जगह हॉस्टल बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान ने राईयांन रेजीडेंसी मस्जिद कमेटी के सदर मोहम्मद सलीम को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि मदरसे को राजनीति का अखाड़ा न बनाएं.

By

Published : Dec 19, 2020, 9:08 PM IST

madrasa field of politics, waqf board chairman
वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने राईयांन रेजीडेंसी मस्जिद कमेटी के सदर को लिया आड़े हाथ

जयपुर. मस्जिद राईयान रेजीडेंसी में मदरसा की जगह हॉस्टल बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक ओर जहां वक्फ बोर्ड इसी जगह पर बालिका हॉस्टल बनाने के लिए आमादा है. वहीं दूसरी ओर कुरान की तालीम हासिल करने वाले लोग बालिका हॉस्टल बनाने का विरोध कर रहे हैं. इस मामले को लेकर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान ने राईयान रेजीडेंसी मस्जिद कमेटी के सदर मोहम्मद सलीम को आड़े हाथों लिया है.

वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने राईयांन रेजीडेंसी मस्जिद कमेटी के सदर को लिया आड़े हाथ

राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानू खान बुधवाली ने अपने एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर कुछ घोषणाए की थी. इस घोषणा के तहत मस्जिद राईयान रेजीडेंसी में मदरसा की जगह बालिका छात्रावास खोलने की भी घोषणा की थी. अब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि हॉस्टल खोलने पर विवाद बढ़ता जा रहा है और वक्फ बोर्ड ऐसी किसी भी जमीन पर पैसा खर्च नहीं करेगा, जिस पर विवाद किया जा रहा है. उन्होंने मस्जिद के सदर पर उंगली उठाते हुए कहा कि सदर को मीडिया में बने रहने का शौक है. इसलिए वे मीडिया में इस मामले को उछाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि कोई आपत्ति थी तो मुझसे सीधे आकर बात कर सकते थे.

यह भी पढ़ें-ये राजनीति है...जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है वो दिखता नहीं: CM अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के चलते अफवाह फैला रहे हैं. जब पहले सदर से बात की गई तो उन्होंने कुछ नहीं कहा और अब विरोध कर रहे हैं. एक सदर को इस तरह किसी मामले को लेकर मीडिया में नहीं आना चाहिए. वे मदरसे को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं. मोती डूंगरी रोड पर लड़कों के लिए एक हॉस्टल बनाया जा रहा है और उसके लिए पैसे भी मंजूर कर लिए गए हैं. मस्जिद के सदर को नसीहत देते हुए खानू खान बुधवाली ने कहा कि वे मस्जिद को लेकर राजनीति नहीं करें. मस्जिद के सदर इस्लाम और बालिका शिक्षा के खिलाफ हैं, उन्हें नहीं पता कि शिक्षा के क्या फायदे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details