राजस्थान

rajasthan

जयपुर : मॉब लिंचिंग विधेयक से पहले ही उठे विरोध के स्वर, लाहोटी ने दी अर्द्ध आपातकाल की संज्ञा

By

Published : Aug 5, 2019, 2:36 PM IST

राजस्थान विधानसभा में मॉब लिंचिंग विधेयक सोमवार को पास होना है लेकिन, विधेयक पास होने से पहले ही विवाद भाजपा विधायक अशोक लाहोटी बोले एक समुदाय विशेष को ध्यान में रखते हुए यह विधेयक लाया जा रहा है जिसका भाजपा विरोध करेगी. तो वहीं कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर बोली इस बिल के आने के बाद हिंदूवादी संगठन जो मोब लिंचिंग करते हैं उन पर रोक लगेगी.

मॉब लिंचिंग विधेयक से पहले ही उठे विरोध के स्वर

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में सोमवार को मॉब लिंचिंग को लेकर विधेयक पर चर्चा होगी. चर्चा के बाद यह कानून के रूप में राजस्थान में लागू भी हो जाएगा. लेकिन इससे पहले ही इस कानून को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हो चुकी है.

मॉब लिंचिंग विधेयक से पहले ही उठे विरोध के स्वर

पढ़ें- संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप से समझिए आर्टिकल 370 की हर बारीकी

भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने बिल को अर्द्ध आपातकाल की संज्ञा देते हुए कहा एक समुदाय विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार इस तरीके का कानून लेकर आ रही है जिसका भाजपा पुरजोर विरोध करेगी.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर की स्थितियों को लेकर राजस्थान में भी हाई अलर्ट जारी... प्रमुख स्थानों पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

वहीं कांग्रेस की अलवर के रामगढ़ से विधायक साफिया जुबेर ने कहा की इस बिल के लागू होने के बाद प्रदेश में आम जनता और खासतौर पर अल्पसंख्यकों को सीधा फायदा होगा. कांग्रेस विधायक ने कहा कि भाजपा के सहयोगी माने जाने वाले बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे दल और ना जाने कितनी सेनाएं इस तरीके की घटनाओं को मॉब लिंचिंग के नाम पर एक हिडन एजेंडा के तौर पर अंजाम देते थे. अब इस कानून के लागू हो जाने के बाद इन पर रोक लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details