राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 17, 2021, 3:01 PM IST

Updated : Aug 17, 2021, 6:02 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में भरभरा कर गिरा दुकान का छज्जा, बाल-बाल बचे ASI और उनका बेटा, मलबे में दबी गाड़ियां

जयपुर में दुकान का छज्जा गिर (visor of shop collapsed in Jaipur) गया. जिससे 3 दोपहिया और 1 चौपहिया वाहन दब गया. वहीं वहां मौजूद एएसआई बाल-बाल बच गए.

visor of shop collapsed in Jaipur
जयपुर में दुकान का छज्जा गिरा

जयपुर. राजधानी के सुभाष चौक थाना इलाके में एक बड़ा हादसा हो गया. जोरावर सिंह गेट के पास स्थित पेट्रोल पंप के पीछे सात दुकानों का विशालकाय छज्जा भरभराकर कर गिर पड़ा. हादसे में तीन से चार वाहन मलबे के नीचे दब कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए.

हादसा दोपहर करीब 2 बजे का बताया जा रहा है. घटना के चश्मदीद एएसआई कल्याण सहाय ने बताया कि वह अपनी बाइक पर अपने छोटे बेटे के साथ बैठे हुए थे. जैसे ही उन्हें अनहोनी का एहसास हुआ, उन्होंने अपनी बाइक को तुरंत आगे कर लिया. महज 1 सेकंड के समय से वह हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए. हादसे में 3 दोपहिया वाहन और एक चौपहिया वाहन मलबे के नीचे दब गया.

जयपुर में दुकान का छज्जा गिरा

सूचना पर मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. टीम ने मलबे के नीचे दबे हुए क्षतिग्रस्त वाहनों को बाहर निकालना शुरू किया. सबसे पहले सिविल डिफेंस की टीम ने सुनिश्चित किया कि मलबे के नीचे कोई व्यक्ति तो नहीं दबा हुआ है और यह सुनिश्चित होने के बाद सब ने राहत की सांस ली. इसके बाद मौके पर एक जेसीबी मशीन को बुलाया गया और मशीन की सहायता से मलबा हटाने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें.अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 2 ट्रेलरों में जोरदार भिड़ंत...जिंदा जले 4 लोग

घटना के चश्मदीद एएसआई कल्याण सहाय ने बताया कि वे घटनास्थल के पीछे ही एक किराए के कमरे में रहते हैं और अपने छोटे बेटे के साथ चौड़ा रास्ता से किताबें लेकर वापस लौटे थे. जैसे ही ASI कल्याण सहाय अपनी बाइक छज्जे के नीचे पार्क कर रहे थे. उसी वक्त यह हादसा घटित हुआ. कल्याण सहाय की सूझबूझ के चलते वह और उनका छोटा बेटा हादसे का शिकार होने से बच गया.

हादसे के बाद 7 दुकानों की दीवार पर भी दरार आ गई है जो कि जर्जर स्थिति में पहुंच गई है. जिसे देखते हुए घटनास्थल पर आमजन की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश के बाद से ही छज्जे पर दरार देखी जा रही थी जिसके चलते आज यह हादसा घटित हुआ. हालांकि, गनीमत यह रही कि हादसे में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई.

Last Updated : Aug 17, 2021, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details