राजस्थान

rajasthan

विंटेज कार रैली का हुआ आयोजन, शहर के लोगों ने देखी विंटेज कार

By

Published : Feb 23, 2020, 8:27 PM IST

राजधानी जयपुर में रविवार को विंटेज कार रैली का आयोजन हुआ. इस रैली में 100 विंटेज कार शामिल हुई. इस दौरान महिलाएं भी कार चलाती नजर आईं. शहर में दो दिवसीय विंटेज कार एग्जीबिशन लगी हुई है.

Vintage car rally organized, विंटेज कार रैली का हुआ आयोजन
विंटेज कार रैली का हुआ आयोजन

जयपुर. राजधानी में रविवार को 100 विंटेज कारों की रैली निकाली गई. इस विंटेज कार रैली को जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस रैली में महिलाएं भी कार चलाती नजर आई, तो वहीं कई राजपरिवार की शान रह चुकी कारे भी शामिल हुई.

विंटेज कार रैली का हुआ आयोजन

विंटेज कार रैली को लेकर सांसद ने कहा कि लोगों ने विंटेज कार के रुप में संपति और धरोहर को संरक्षित किया हुआ है और आज लोगों के सामने इसको प्रदर्शित किया जा रहा है. जिससे आने वाले पीढ़ी भी इससे सिख सके. विंटेज कार एग्जीबिशन में जयपुर के रहने वाले नवरत्न नाहटा ने 1957 की प्लायमाउथ सेवॉय कार को प्रदर्शित किया. जिसकी कस्टमाइज्ड चाबी सोने से बनी हुई है और इस कार को 2019 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया गया है.

पढ़ेंःस्पेशल: विंटेज एंड क्लासिक कार एग्जीबिशन, किसी कार की चाबी बनी गोल्ड-डायमंड से, तो किसी को राजाओं ने किया इस्तेमाल

उधर, मुंबई से दो विंटेज कार भी शामिल हुई. जिसमें पहली 1961 की फोर्ट थंडरवर्ड है और दूसरी 1962 की कन्वर्टेबल मर्सेडीज है. कार के ओनर्स ने बताया कि विंटेज कार की देखभाल करना मुश्किल जरूर होता है, लेकिन यह देश की शान है.

पढ़ेंःविंटेज कार एग्जीबिशन का आयोजन, 100 से ज्यादा विंटेज कारें हुईं शामिल

बता दें कि शहर में दो दिवसीय विंटेज कार एग्जीबिशन लगी हुई है. जिसमें जयपुर की 92, दिल्ली की 16, मुंबई की 2, शिलांग से 1, जोधपुर से 1 और अलवर से 1 विंटेज और क्लासिकल कार शामिल हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details