राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

AAP को जल्द मिलेगा प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस के चिंतन और भाजपा के मंथन को लेकर ये बोले विनय मिश्रा...

पंजाब विजय के बाद 'आप' राजस्थान से मुखातिब है. पार्टी पैर तो पसार रही है लेकिन बिना अध्यक्ष के. पार्टी ने भी इस वैक्यूम को महसूस किया है. तभी जल्द ही राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा करने की तैयारी कर ली गई है. ईटीवी भारत से बातचीत में प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा (Vinay Mishra on Aap) ने खास बातचीत में आगामी रणनीतियों की चर्चा की.

By

Published : May 14, 2022, 9:34 AM IST

Updated : May 14, 2022, 11:08 AM IST

Vinay Mishra on Aap
AAP को जल्द मिलेग प्रदेश अध्यक्ष

जयपुर.कांग्रेस के चल रहे चिंतन शिविर और बीजेपी के आगामी दिनों में होने वाले मंथन के बीच आम आदमी पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने भी जयपुर में मोर्चा संभाल लिया है. पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष भी मिलने वाला है और राजस्थान की राजनीति से जुड़े कई बड़े चेहरे भी 'आप'से जुड़ेंगे. जयपुर आए दिल्ली से विधायक और राजस्थान के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा (Vinay Mishra on Aap) ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान यह बात कही. कांग्रेस और भाजपा को लेकर आप की सोच साझा की.

सचिन पायलट पर बोले ये!: मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस (AAP On Congress) का चिंतन केवल गांधी परिवार और राहुल गांधी को मजबूत करने के अलावा और कुछ नहीं लेकिन अब कांग्रेस पार्टी में कुछ बचा ही नहीं है. उनके हिसाब से कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है. बोले के चिंतन शिविर का आगाज ही आपसी विवाद के बीच हुआ है. इसमें सचिन पायलट के होर्डिंग और पोस्टर हटा दिए गए जिससे उनके समर्थक नाराज हैं.

AAP को जल्दी मिल रहा है प्रदेश अध्यक्ष
कांग्रेस ही नहीं बीजेपी को भी 'आप' से खतरा: आप विधायक विनय मिश्रा के अनुसार आम आदमी पार्टी से कांग्रेस ही नहीं बीजेपी को भी खतरा है.यही कारण है कि जब राजस्थान में आम आदमी पार्टी सक्रिय हुई तो कांग्रेस और बीजेपी दोनों के दिग्गजों ने राजस्थान पर ही फोकस कर लिया. मिश्रा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का उदाहरण दिया और कहा की नड्डा गंगानगर और हनुमानगढ़ में दौरा करके आए और वहां पार्टी के कार्यालय का लोकार्पण भी किया. बीजेपी कितने भव्य पार्टी कार्यालय बना रही है वह जनता से लूटे गए पैसों का ही बना रही है.

मिश्रा ने कहा कि बीजेपी का वोटर आज बेवकूफ नहीं है उसे भी मुफ्त बिजली,अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चाहिए इसलिए दिल्ली ही नहीं पंजाब में भी हमने बीजेपी के वोटरों को अपने साथ लिया. अब हिमाचल और गुजरात में भी यही काम होगा. मिश्रा ने कहा आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस की बी टीम नहीं है बल्कि जनता की 'ए' टीम है जो जनता के मुद्दों के लिए लड़कर सत्ता में आएगी.

ये भी पढ़ें:Jaipur news: आप के प्रदेश प्रभारी कोविड हेल्थ सहायकों को समर्थन देने शहीद स्मारक पहुंचे, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर साधा निशाना

'बीटीपी से चल रही है बात': ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान मिश्रा ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की भारतीय ट्राइबल पार्टी से गठबंधन (AAP on Alliance With BTP) को लेकर बात चल रही है जो अब तक फाइनल नहीं हुई है. उन्होंने कहा राजस्थान में भी अगले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के समान विचारधारा वाले दल जो साथ में आएंगे उससे हमें कोई हर्ज नहीं है.

'हम करते हैं उल्टा काम': राजस्थान में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन का विस्तार नहीं होने से जुड़े सवाल पर मिश्रा ने कहा की हम बाकी सब पार्टियों से उल्टा काम करते हैं. दूसरी पार्टी सीधे ऊपर से प्रदेश अध्यक्ष ( Aap Rajasthan State Head) बनाती हैं हम निचले स्तर से यह काम शुरू करते हैं. इमारत तभी मजबूत रह सकती है जब उसकी नींव मजबूत हो. मिश्रा ने कहा राजस्थान में हनुमान बेनीवाल और उनकी पार्टी भी सिमट कर रह गई है. दावा किया कि आम आदमी पार्टी जल्द ही एक बड़े चेहरे के रूप में नया प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी और निचले स्तर तक मजबूत संगठन खड़ा करेगी.

ये भी पढ़ें- AAP Targets BJP : भाजपा दंगों की यूनिवर्सिटी है, भाजपा मुख्यालय पर बुलडोजर चला दो पूरे देश में दंगे बंद हो जाएंगे - विनय मिश्रा

बढ़ती महंगाई पर नहीं होगा मंथन: ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान आम आदमी पार्टी विधायक और प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने 19 से 21 मई तक जयपुर में होने वाले भाजपा के मंथन यानी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक पर भी सवाल उठाया. कहा आज केंद्र में भाजपा की सरकार है ऐसे में बीजेपी को अपने मंथन में महंगाई के विषय पर भी चर्चा करनी चाहिए लेकिन वो ऐसा करेंगे नहीं. साल 2014 में जब केंद्र में मोदी सरकार आई तब महंगाई खत्म करने का वादा करती थी लेकिन आज पेट्रोल डीजल और एलपीजी के दाम आसमान छू रहे हैं. मिश्रा ने कहा बीजेपी केवल देश के लोगों को बांटने का काम करती है लेकिन अब जनता इनके झांसे में आने वाली नहीं है. मिश्रा ने कहा भाजपा का मंथन केवल वसुंधरा जी को निपटाने के लिए है क्योंकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया जी अपनी अलग डफली बजाते हैं तो राजेंद्र राठौड़ मुख्यमंत्री बनने के सपने देखते हैं.

Last Updated : May 14, 2022, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details