राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 11, 2021, 11:13 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, पिकअप बरामद

जयपुर में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए स्क्रैप से भरी हुई पिकअप चुराने वाले एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी चुराई गई पिकअप को बेचने की फिराक में घूम रहा था और इससे पहले कि वह चुराई गई पिकअप को बेचता, उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
शातिर वाहन चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर. शहर के मानसरोवर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए स्क्रैप से भरी हुई पिकअप चुराने वाले एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने आरोपी मनीष शर्मा को जोबनेर से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने महज 10 सेकेंड में मास्टर-की के जरिए स्क्रैप से भरी हुई एक पिकअप गाड़ी चुराई थी और पिकअप को चोरी कर जोबनेर थाना क्षेत्र में ले गया था.

जिसके बाद लोकल इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस ने आरोपी का पीछा करते हुए जोबनेर पहुंची और आरोपी को चुराई गई पिकअप के साथ दबोच लिया. इसके साथ ही आरोपी चुराई गई पिकअप को बेचने की फिराक में घूम रहा था और इससे पहले कि वह चुराई गई पिकअप को बेचता, उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

वहीं प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी मनीष शर्मा ने राजधानी के विभिन्न थाना इलाकों में आधा दर्जन से अधिक वाहन चुराने की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है. फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिससे कि अन्य वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना हो जाए.

मोबाइल शोरूम में चोरी करने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

शहर के मानसरोवर थाना पुलिस ने मोबाइल शोरूम में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों ने 24 दिसंबर की रात को गोलियावास में मोबाइल शोरूम का शटर तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जहां से बदमाशों ने लाखों रुपए के महंगे मोबाइल फोन चुराए और फरार हो गए.

यह भी पढ़ें:विधानसभा बजट सत्र: प्रश्नकाल से शुरू होगी सदन की कार्यवाही, राज्यपाल अभिभाषण पर होगी बहस

वहीं साइबर सेल की मदद से पुलिस ने बदमाशों का सुराग जुटाया और फिर वारदात के तकरीबन डेढ़ महीने बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. इसके साथ ही पुलिस की ओर से आरोपियों से चुराए गए मोबाइल फोन बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने अपनी गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर आधा दर्जन से अधिक वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है. वहीं फिलहाल गैंग में शामिल फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है.

2 साल से फरार भूमाफिया हुआ गिरफ्तार

शहर के सांगानेर सदर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पिछले 2 साल से फरार चल रहे एक शातिर भूमाफिया को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जा रहा है कि पुलिस की ओर से कार्रवाई को अंजाम देते हुए आरोपी अजय कुमार जैन को गिरफ्तार किया गया है. वहीं आरोपी के खिलाफ सांगानेर सदर थाने में जमीन की धोखाधड़ी के 3 प्रकरण भी दर्ज है.

इसके साथ ही आरोपी की ओर से करीब 10 लाख रुपए से अधिक की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. वहीं आरोपी किसी अन्य व्यक्ति के प्लॉट को अपना बताकर भोले -भाले लोगों को फर्जी कागज और पट्टे थमा कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करता है. फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है, ताकि इसमें अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details