राजस्थान

rajasthan

जयपुरः करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाला शातिर भू माफिया गिरफ्तार

By

Published : Mar 1, 2020, 8:01 PM IST

जयपुर में पुलिस ने फर्जी पट्टे बेचने के आरोप में एक शातिर भू माफिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी विभिन्न नामों से आवासीय कॉलोनी के फर्जी पट्टे सैकड़ों लोगों को देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने का काम करता था. वहीं पुलिस इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Vicious land mafia arrested, शातिर भूमाफिया गिरफ्तार
शातिर भूमाफिया गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी की वैशाली नगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लंबे समय से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे एक शातिर भू माफिया को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने विनायक बिल्डर एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फरार चल रहे तीन निदेशकों में से एक निदेशक रजत सिंगल को फर्जी पट्टे बेचने के आरोप में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

शातिर भू-माफिया गिरफ्तार

बता दें कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए वैशाली नगर थाना और पुलिस कमिश्नरेट की साइबर सेल का अहम योगदान रहा है. डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सागर ने बताया कि विनायक बिल्डर स्टेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक रजत सिंगल को अजमेर रोड और महलां में जॉय मैक्स गार्डन और विभिन्न नामों से आवासी कॉलोनी के फर्जी पट्टे सैकड़ों लोगों को देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ेंःCM गहलोत ने बीजेपी पर फिर साधा निशाना, कहा- संविधान की धज्जियां उड़ा रही बीजेपी

इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा पूर्व में गोपेश शर्मा नामक एक अन्य निदेशक को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं मामले में सुशील कुमार सेन और पंकज शर्मा नामक दो निदेशक अभी फरार चल रहे हैं. आरोपियों ने लोगों को सस्ते दरों पर प्लॉट देने का झांसा देकर करोड़ों रुपए के फर्जी पट्टे थमा दिए और ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए.

पढ़ेंः आरक्षण दलितों और वंचितों के हक की व्यवस्था, BJP इसे खत्म नहीं करेगी-सतीश पूनिया

आरोपियों द्वारा दिए गए पट्टों की जब पीड़ित लोगों ने जांच करवाई तो वह सभी पट्टे फर्जी पाए गए. इसके बाद तकरीबन 50 पीड़ित लोगों ने वैशाली नगर, भांकरोटा, जालूपुरा, विद्याधर नगर, सांगानेर, जवाहर नगर, बजाज नगर, शिप्रा पथ, विश्वकर्मा, चित्रकूट, करधनी सहित विभिन्न थानों में ठगी के मामले दर्ज करवाए. फिलहाल मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ जारी है. वहीं फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details