राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अपराधी पटियाला से गिरफ्तार

राजधानी के साइबर थाना पुलिस ने गुरुवार को ठगी करने वाले शातिर अपराधी को पटियाला से गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, आरोपी ने इस वारदात को अंजाम देने को दिल्ली में कॉल सेंटर भी खोल रखा था. आरोपी का नाम हिमांशु वेदवाल उर्फ लक्ष्मीप्रसाद बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jan 23, 2020, 11:37 PM IST

Jaipur news, जयपुर की खबर
ठगी करने वाले शातिर अपराधी पटियाला से गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी के साइबर थाना पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई करते हुए साइबर थाना पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम हिमांशु वेदवाल उर्फ लक्ष्मीप्रसाद बताया जा रहा है, जिसको पुलिस ने पटियाला से गिरफ्तार किया है.

ठगी करने वाले शातिर अपराधी पटियाला से गिरफ्तार

बता दें कि शातिर आरोपी ने कुछ दिनों पहले जयपुर निवासी शारदा गुप्ता को अपना शिकार बनाया था. आरोपी ने इस दौरान इंश्योरेंस पॉलिसी कराने और बोनस देने के नाम पर 3 लाख 46 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया था. जिसके बाद साइबर थाना प्रभारी सुरेंद्र पंचोली के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में आरोपी हिमांशु वेदवाल को पटियाला से गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें- फर्जी IAS बनकर सरकारी कामकाज में दखल देने वाला आरोपी न्यायालय में पेश

दरअसल, आरोपी पकड़े जाने के डर से बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था. शातिर हिमांशु दिल्ली में अपने गिरोह के जरिए ठगी की वारदातों को अंजाम देता था. जिसके लिए उसने रोहिणी नगर में एक बड़ा कॉल सेंटर भी बना रखा था. मगर पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपी कॉल सेंटर बंद कर रफूचक्कर हो गया, लेकिन आखिरकार साइबर स्पेशल टीम ने आरोपी को दबोच ही लिया.

जयपुर के अमृत कलश रोड के मकान नंबर B-102 में रहने वाली शारदा गुप्ता ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने इंश्योरेंस एजेंट बनकर फोन किया और इंश्योरेंस पॉलिसी करवाने पर इंश्योरेंस पॉलिसी के बोनस के नाम पर 3 लाख 46 हजार रुपए की ठगी कर ली.

पढ़ें- 12वीं फेल फर्जी IAS बनकर लाखों की ठगी करने वाला शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

इसके बाद पुलिस थाना स्पेशल ऑफेंसेज एंड साइबर क्राइम की टीम ने एक टीम का गठन किया गया. फिर गठित टीम की ओर से तकनीकी सहायता और अथक प्रयासों से दिल्ली के रोहिणी निवासी आरोपी हिमांशु वेदवाल उर्फ लक्ष्मीप्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल आरोपी से पुलिस उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details