राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

शुक्र ग्रह करेगा राशि परिवर्तन, भारत का वर्चस्व विदेशों में बढ़ेगा...

शुक्र ग्रह 11 दिसंबर को राशि परिवर्तन करेगा. शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर तुला राशि को छोड़कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. इससे जयपुर सहित प्रदेशभर में सर्दी का प्रकोप बढ़ेगा. साथ ही इसके कई क्षेत्रों में सुखद परिणाम मिलने से भारत का वर्चस्व विदेशों में बढ़ेगा.

By

Published : Dec 8, 2020, 10:40 PM IST

Venus enters Scorpio Scorpio, शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश
शुक्र ग्रह करेगा राशि परिवर्तन

जयपुर. सौंदर्य और सुख समृद्धि का कारक शुक्र ग्रह 11 दिसंबर को राशि परिवर्तन करेगा. शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर तुला राशि को छोड़कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. इससे जयपुर सहित प्रदेशभर में सर्दी का प्रकोप बढ़ेगा. साथ ही इसके कई क्षेत्रों में सुखद परिणाम मिलने से भारत का वर्चस्व विदेशों में बढ़ेगा.

ज्योतिषाचार्य पंडित पुरुषोत्तम गौड़ ने बताया कि शुक्रवार सुबह 5.15 बजे शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेगा. इससे पहले वृश्चिक राशि में तीन ग्रह सूर्य, बुध और केतु पहले से अब शुक्र भी इस राशि में प्रवेश करने से चतुर्ग्रही योग बनेगा. वहीं, अगले दिन 12 दिसंबर को चंद्रमा रात 10.40 बजे वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से इस राशि में पंचग्रही योग बनेगा.

पढ़ें-भारत बंद के तहत कोटा में निकली किसानों की रैली, व्यापारियों से की दुकान बंद करने की अपील

वहीं पंचग्रही योग बनने से राजस्थान में सर्दी का भी प्रकोप बढ़ेगा. साथ ही कुछ जगहों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होगी. वहीं, पहाड़ी जगहों को भूस्खलन, मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा सर्दी हावी होगी. इसके साथ ही देश में कई क्षेत्रों में सुखद परिणाम मिलने से भारत का वर्चस्व विदेशों में बढ़ेगा. साथ ही व्यापारिक क्षेत्र में भी कई नए समझौते होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details