राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनाव: BJP विधायक दल कैंप में आज शामिल होंगी वसुंधरा राजे

By

Published : Jun 18, 2020, 11:42 AM IST

राज्यसभा चुनाव को लेकर चल रहे भाजपा और आरएलपी विधायकों के चुनावी कैंप में आज पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी शामिल होंगी. वहीं, केंद्रीय पर्यवेक्षक मुरलीधर राव आत्मनिर्भर भारत अभियान पर अपना संबोधन देंगे.

jaipur news, Vasundhara Raje, BJP Legislature Party camp
जयपुर बीजेपी विधायक दल कैंप में आज शामिल होगी वसुंधरा राजे

जयपुर.राज्यसभा चुनाव को लेकर चल रहे भाजपा और आरएलपी विधायकों के चुनावी कैंप के तीसरे दिन की शुरुआत भी विधायकों ने योगा और प्राणायाम से की. वहीं, आज इस कैंप में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे शामिल होंगी. संभवत: दोपहर बाद के सत्रों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल होंगी और उसे संबोधित भी करेंगी.

यह भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव: कोविड-19 से ग्रस्त मतदाता को पोस्टल बैलेट पेपर की दी जाएगी सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

वहीं, आज होने वाले विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा चुनाव के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक मुरलीधर राव आत्मनिर्भर भारत अभियान पर अपना संबोधन देंगे. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी विधायकों के प्रशिक्षण से जुड़ा सत्र लेंगे.

जयपुर बीजेपी विधायक दल कैंप में आज शामिल होंगी वसुंधरा राजे

जिसमें एक बार फिर मॉक ड्रिल के जरिए मतदान की बारीकियों के बारे में जानकारी देंगे. आज इस कैंप का अंतिम दिन है. शुक्रवार को राज्यसभा के चुनाव होने हैं और इसमें मतदान के लिए यहां से क्रमवार विधायकों को राजस्थान विधानसभा ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा का बयान, कहा- किसी ने भी प्रलोभन देने का प्रयास नहीं किया

बता दें कि प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर19 जून को होने वाले चुनाव में कोविड-19 से ग्रस्त मतदाता को पोस्टल बैलेट पेपर की सुविधा दी जाएगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने यह निर्देश जारी किए हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव के दौरान ऐसे मतदाता जो कोविड-19 से संक्रमित हैं और राज्य के किसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं, उन्हें पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की व्यवस्था दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details