राजस्थान

rajasthan

प्रदेश सरकार ने युवाओं को भर्ती का जो प्रलोभन दिया है उससे नही मुकरे: वसुंधरा राजे

By

Published : Jan 15, 2021, 10:44 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि गहलोत सरकार ने युवाओं को जो भर्ती का प्रलोभन दिया था उसे पूरा करें. उन्होंने कहा कि भीषण सर्दी में आंदोलन का रास्ता अपना चुके अभ्यर्थियों की मांग सुनकर सामान्य श्रेणी से हटाए गए पदों को वापस बहाल करें.

Former Chief Minister Vasundhara Raje,  CM Ashok Gehlot
सीएम अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे

जयपुर.पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने प्रदेश की गहलोत सरकार का ध्यान स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में 700 पद बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे अभ्यर्थियों के प्रदर्शन की ओर आकर्षित किया है. साथ ही कहा है कि युवाओं को जो भर्ती का प्रलोभन सरकार ने दिया था उसे पूरा करें.

वसुंधरा राजे ने ट्वीट के जरिए प्रदेश सरकार से यह मांग की है. वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में 700 पद बढ़ाने की मांग को लेकर शहीद स्मारक पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन पिछले 18 दिन से जारी है. जबकि कार्मिक विभाग ने ही आदेश जारी कर रखा है कि EWS और MBC आरक्षण लागू करने पर अतिरिक्त पदों का सृजन किया जाएगा.

पढ़ें-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज, SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को लगेगी पहली वैक्सीन

कांग्रेस सरकार ने युवाओं को भर्तियों का जो प्रलोभन दिया था, उससे ना मुकरें. भीषण सर्दी में आंदोलन का रास्ता अपना चुके अभ्यर्थियों की मांग सुनकर सामान्य श्रेणी से हटाए गए पदों को वापस बहाल करें ताकि वंचित युवाओं को उनका हक मिल सके.

बता दें कि स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में अनारक्षित श्रेणी से काटी गई 14 फीसदी सीटों को दोबारा सृजित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे हैं. उनका कहना है कि ईडब्ल्यूएस और एमबीएस को दिए गए आरक्षण की सीट सरकार को अलग से बढ़ानी चाहिए थी. लेकिन अनारक्षित श्रेणी से ये सीटें काटी गई हैं, जो सरासर गलत है. अब वे लोग काटी गई 14 फीसदी सीट दोबारा सृजित करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details